Jeep Wrangler का इलेक्ट्रिक वर्जन Magneto लॉन्च हुआ, जानें फीचर्स

जीप ने इलेक्ट्रिक एसयूवी Magneto लॉन्च की.

जीप ने इलेक्ट्रिक एसयूवी Magneto लॉन्च की.

अमेरिकी ऑटोमेकर Jeep ने अपनी Magneto में 70 Kwh का 4 बैटरी का पैक दिया है. इसके साथ ही इन बैटरी को चार्ज करने के लिए कंपनी ने 800V का फास्ट चार्जर भी दिया है. जो इस एसयूवी को काफी जल्दी फुल चार्ज कर देता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 22, 2021, 2:23 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. अमेरिकी ऑटो मेकर Jeep ने अपनी Wrangler का इलेक्ट्रिक वर्जन Magneto अनवील्ड कर दिया है. Jeep Magneto दिखने में जीप सफारी 2021 की तरह है. वहीं Magneto पावर में भी जीप की दूसरी एसयूवी के समान है. Jeep Magneto में कंपनी ने सिंगल इलेक्ट्रिक मोटर दी है जो 3.6लीटर के Pentastar V6 पेट्रोल इंजन की तरह ही पावर जनरेट करता है. आपको बता दें  3.6लीटर के Pentastar V6 पेट्रोल इंजन 293 bhp की पावर और 370 Nm का टॉर्क जनरेट करता है जो किसी भी एसयूवी को केवल 7 सेकंड में 0 से 100 की स्पीड तक पहुंचा सकता है. वहीं Jeep ने इलेक्ट्रिक Magneto में भी 6 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया है.

Jeep Magneto का बैटरी पैक - अमेरिकी ऑटोमेकर Jeep ने अपनी Magneto में 70 Kwh का 4 बैटरी का पैक दिया है. इसके साथ ही इन बैटरी को चार्ज करने के लिए कंपनी ने 800V का फास्ट चार्जर भी दिया है. जो इस एसयूवी को काफी जल्दी फुल चार्ज कर देता है.

यह भी पढ़ें: साइबर हमले से बचने के लिए NHAI ने जारी किया अलर्ट, परिवहन विभाग और ऑटो इंडस्ट्री पर मंडरा रहा है ये खतरा

Jeep Magneto के फीचर्स - Magneto SUV में कंपनी ने वाटरप्रूफ बैटरी पैक दिए है. जो बारिश में भीगने की स्थिति में भी खराब नहीं होते. Jeep का दावा है कि नई Magneto 30 इंच गहरे पानी में बिना किसी परेशानी के ड्राइव की जा सकती है. वहीं Magneto सिंगल चार्ज में 354 km तक की रेंज देती है. जीप मैग्नेटो को कंपनी ने ड्यूल टोन कलर Bright blue और White कलर के कॉम्बिनेशन में लॉन्च किया है.
यह भी पढ़ें: 2021 Triumph Bonneville T120 बाइक अनवील्ड हुई, यहां देखें इसकी खासियत

Jeep ने इस साल ये मॉडल किए हैं लॉन्च - Jeep ने Magneto के अलावा तीन और SUV इसी साल लॉन्च की है. जिसमें Easter Jeep Safari, Jeepster Beach और Jeep Orange Peelz लॉन्च की है. Jeep Safari में कंपनी ने 3.0लीटर का ईको डीजल V6 इंजन दिया है और Jeepster में कंपनी ने 2.0 लीटर का टब्रो चार्जड फोर सिलेंडर इंजन दिया है. वहीं Jeep Orange में कंपनी ने 3.6 लीटर का V6 इंजन दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज