कबीरा मोबिलिटी ने लॉन्च किया अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर Hermes 75, जानिए कीमत और फीचर

कंपनी ने इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में आकर्षक लुक, दमदार इलेक्ट्रिक मोटर और शानदार कमर्शियल डिज़ाइन दिया है

कंपनी ने इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में आकर्षक लुक, दमदार इलेक्ट्रिक मोटर और शानदार कमर्शियल डिज़ाइन दिया है

कबीरा मोबिलिटी गोवा की एक स्टार्टअप कंपनी है जिसने कुछ समय पहले अपनी इलेक्ट्रिक बाइक km300 और km400 को लॉन्च किया था.कबीरा मोबिलिटी ने अब फास्ट कमर्शियल सेगमेंट में अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर Hermes 75 को पेश किया है, जो डिलीवरी देने वाली कंपनी के लिए एक बेहतर ऑप्शन हो सकता है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 14, 2021, 2:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली.  कबीरा मोबिलिटी गोवा की एक स्टार्टअप कंपनी है जिसने कुछ समय पहले अपनी इलेक्ट्रिक बाइक km300 और km400 को लॉन्च किया था.कबीरा मोबिलिटी ने अब फास्ट कमर्शियल सेगमेंट में अपने नए इलेक्ट्रिक स्कूटर Hermes 75 को पेश किया है, जो डिलीवरी देने वाली कंपनी के लिए एक बेहतर ऑप्शन हो सकता है.

कंपनी ने इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर में आकर्षक लुक, दमदार इलेक्ट्रिक मोटर और शानदार कमर्शियल डिज़ाइन दिया है,जिसका इस्तेमाल किसी भी तरह की डिलीवरी देने के लिए किया जा सकता है.कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में फिक्स और रिमूवेबल दोनों तरह की बैटरी ऑप्शन के साथ बाजार में पेश किया है.इस स्कूटर की रिमूवेबल बैटरी सिंगल चार्ज में 120 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देती है वहीँ इसकी फिक्स बैटरी 100 किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देती है.

ये भी पढ़ें- कोरोना की दूसरी लहर से बढ़ी महंगाई! सरसों तेल का भाव ₹200 तक पहुंचा, दाल से लेकर डब्बाबंद दूध तक महंगा

इस स्कूटर में 2.4Kw और 40AH की क्षमता की लिथियम बैटरी का इस्तेमाल किया गया है और इसका इलेक्ट्रिक मोटर 4000W की पीक पावर जेनरेट करता है.ये इलेक्ट्रिक स्कूटर महज 4 घंटे में फुल चार्ज हो जाता है और ये अधिकतम 80 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार देता है.
इस स्कूटर के फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इसमें डिजिटल डैशबोर्ड ,मोबाइल ऐप कनेक्टिविटी और रिमूवेबल बैटरी जैसे फीचर्स दिए हैं.इसके साथ ही इसमें 12 इंच का टायर दिया गया है जो की डुअल डिस्क ब्रेकिंग सिस्टम के साथ काम करता है.150 किलोग्राम तक का भार ये स्कूटर आसानी से उठा सकता है.इस स्कूटर के पिछले हिस्से में कंपनी ने पहले एक कैरियर दिया था जिसे हटा कर अब कार्गो स्टोरेज बॉक्स लगाया गया है.

ये भी पढ़ें- पहले चरण में ये दो सरकारी बैंक होंगे प्राइवेट, आज लगेगी मुहर! सरकार ने इन बैंकों को किया शॉर्टलिस्ट, चेक करें पूरी List

इस स्कूटर के लॉन्च के बाद ये आगामी जून महीने से कंपनी के आधिकारिक डीलरशिप स्टोर्स पर बिक्री के लिए उपलब्ध हो जायेगा.फ़िलहाल जो लोग इसको खरीदना चाहते है वो कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं.इस शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर की शुरूआती कीमत 89,600 रुपये (एक्स-शोरूम, गोवा) तय की गई है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज