मार्केट में धमाल मचाने आ रही दो इलेक्ट्रिक बाइक! सिंगल चार्ज में चलेगी 150Km, मिलेगी 120km की टॉप स्पीड

Kabira Mobility अगले महीने लाएगी दो बाइक

Kabira Mobility अगले महीने लाएगी दो बाइक

Kabira Mobility अपनी दो नई इलेक्ट्रिक बाइक्स KM 3000 और KM 4000 को कई खास फीचर्स के साथ अगले महीने फरवरी में लॉन्च करने जा रही है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2021, 12:10 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इलेक्ट्रिक वाहनों की बढ़ती डिमांड को देखते हुए इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Kabira Mobility अगले महीने फरवरी में अपनी दो नई इलेक्ट्रिक बाइक्स KM 3000 और KM 4000 लॉन्च करने जा रही है. कंपनी की इस सुपरस्पोर्ट बाइक में बेहतर रेंज के साथ कुछ सेगमेंट-फर्स्ट फीचर्स भी शामिल किए गए हैं. इसके साथ ही इसमें कंपनी एक एंटी-थेफ्ट अलार्म भी दे रही है जिसके चलते कोई इसे चुराने की कोशिश नहीं करेगा. क्योंकि ऐसा करते ही इसमें लगा अलार्म तुरंत बजाने लगता है. KM 3000 एक इलेक्ट्रिक स्पोर्ट बाइक है वहीं KM 4000 को स्ट्रीट बाइक है.

बुकिंग हुई शुरू

बता दें कि, इन बाइक्स की बुकिंग भी शुरू हो चुकी है. ग्राहक इसे बुक करने के लिए कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं. कंपनी का दावा है कि यह बाइक्स कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) से लैस हैं और सेग्मेंट में बेस्ट ड्राइविंग रेंज प्रदान करती हैं. इतना ही नहीं, इन इलेक्ट्रिक बाइक्स के लिए रोड साइड एसिस्टेंस भी उपलब्ध होगा.

ये भी पढ़ें: 40 हजार रुपये में खरीदें Honda, TVS, Hero और Bajaj के टू-व्हीलर, जानें सबकुछ
सिंगल चार्ज में चलेगी 150 Km

इन बाइक्स में DeltaEV BLDC इलेक्ट्रिक मोटर का यूज किया है. कंपनी का दावा है कि बाइक 120 किलोमीटर प्रतिघंटा की टॉप स्पीड के साथ ही सिंगल चार्ज में 150 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज दे सकती है. इसमें फायरप्रूफ बैटरी का इस्तेमाल किया गया है. हार्डवेयर के साथ इसमें एक टेलिस्कॉपिक फ्रंट और रियर में एक मोनोशॉक मिलेगा. इसके साथ ही यह बाइक फ्रंट में ट्विन डिस्क ब्रेक्स और रियर में एक सिंगल डिस्क के साथ आती है.

कंपनी सस्ती और अच्छे इलेक्ट्रिक बाइक्स बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रही है. आगे आने वाले समय में वह देश में अपने डीलरशिप बढ़ाने के साथ-साथ ग्लोबल स्तर पर अपनी इलेक्ट्रिक बाइक्स लॉन्च करने पर विचार कर रही है.



ये भी पढ़ें: होंडा मोटरसाइकिल ने लॉन्‍च किया ग्रेजिया का स्पोर्ट्स एडिशन, जानें फीचर्स और कीमत

Kabira Mobility ने बीते ऑटो एक्सपो में अपनी 6 इलेक्ट्रिक स्कूटरों को लॉन्च किया था. इन स्कूटरों को खास कर स्टूडेंट्स, एक्जीक्यूटिव्स और फ्लीट ऑपरेटर्स के लिए पेश किया गया था. फिलहाल इन बाइक्स के बारे में अभी कुछ खास जानकारी नहीं मिल सकी है, इसके बारे में अन्य डिटेल्स बाइक्स के लॉन्च के बाद बताई जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज