• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Kawasaki ने इस बाइक की कीमत 20 हजार रुपये बढ़ाईं, यहां देखिए पूरी लिस्ट

Kawasaki ने इस बाइक की कीमत 20 हजार रुपये बढ़ाईं, यहां देखिए पूरी लिस्ट

कावासकी ने भारत में अपने कुछ मॉडल की कीमत में 10 हजार रुपये से लेकर 20 हजार रुपये तक की बढ़ोत्तरी की.

कवासाकी (Kawasaki) ने अपनी H2 और KLX मॉडल के अलावा सभी बाइक्स (Bikes) की कीमत में बढ़ोत्तरी की है. कंपनी ने अपने Z650 और W800 मॉडल की कीमत में 10 हजार रुपये की बढ़ोत्तरी की है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. जापानी बाइक निर्माता कंपनी कावासकी ने भारत में अपने कुछ मॉडल की कीमत में 10 हजार रुपये से लेकर 20 हजार रुपये तक की बढ़ोत्तरी की है. कंपनी के अनुसार ये बढ़ोत्तरी 1 जनवरी 2021 ये देशभर के सभी आउट्लेटस पर प्रभावी होगी. आपको बता दें इससे पहले देश की सबसे बड़ी बाइक निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपने सभी मॉडल पर 1500 रुपये की बढ़ोत्तरी की थी. जो की जनवरी 2021 से प्रभावी होगी. इसके साथ ही आने वाले दिनों में जावा मोटरसाइकल भी अपनी बाइक्स की कीमत में बढ़ोत्तरी कर सकती है. वहीं देश में कार कंपनियों मारुति, महिंद्रा, रेनॉ, होंडा, किआ, हुंडई और टाटा ने भी अपनी कारों की कीमतों में बढ़ोत्तरी का ऐलान कर दिया है.

    इस वजह से बढ़ी कीमत- ऑटो कंपनियों के अनुसार निर्माण में यूज होने वाले सभी प्रकार के कच्चे माल की कीमत में बढ़ोत्तरी हुई है. इसमें स्टील, एल्युमिनियम और प्लास्टिक शामिल है. ऐसे में कंपनी ने कच्चे माल की कीमतों में होने वाली बढ़ोत्तरी से पड़ने वाले असर को कम करने करने लिए वाहनों की कीमत में बढ़ोत्तरी का फैसला किया है.

    यह भी पढ़ें: जनवरी 2021 में टाटा की ये दो कार होगी लॉन्च, जानिए इनके बारे में सबकुछ

    कावासाकी इन बाइक्स की बढ़ी कीमत- कवासाकी ने अपनी H2 और KLX मॉडल के अलावा सभी बाइक्स की कीमत में बढ़ोत्तरी की है. कंपनी ने अपने Z650 और W800 मॉडल की कीमत में 10 हजार रुपये की बढ़ोत्तरी की है. इस बाइक की कीमत 6.04 लाख और 7.09 लाख रुपये हैं. निंजा 650, वर्सेज 650, वल्कन एस और निंजा 1000 एसएक्स की कीमत में 15 हजार रुपये बढ़ाईं गई है. वहीं कावासाकी ने सबसे ज्यादा कीमत Z900 और वर्सेज 1000 मॉडल में की है जो 20 हजार रुपये तक बढ़ाई गई है.  

    यह भी पढ़ें: Driving License: नए साल में बदल जाएंगे इन राज्यों में ड्राइविंग लाइसेंस और RC बनवाने के कई नियम, जानें सब कुछ

     कावासाकी 2021 में इन बाइक्स को करेगी लॉन्च- कावासकी इंडिया के अनुसार कंपनी अगले साल BS6 निंजा 300, निंजा जेडएक्स-10 आर लॉन्च करने की योजना बना रही है. वहीं इसके साथ कंपनी कई पुराने मॉडल को अपग्रेड करके भी लॉन्च कर सकती है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज