Home /News /auto /

kawasaki ninja 400 or ktm rc 390 which is better check out their specifications and features

कावासाकी निंजा 400 या केटीएम आरसी 390, कौन है बेहतर? देखें इनके फीचर्स और प्राइस

Kawasaki Ninja 400 को पहले भारत में सीमित संख्या में बेचा जाता था.

Kawasaki Ninja 400 को पहले भारत में सीमित संख्या में बेचा जाता था.

कावासाकी ने 2 साल के इंतजार के बाद अपडेटेड निंजा 400 भारतीय बाजार में उतार दी है. इसका मुकाबला भारत में केटीएम की आरसी 390 के साथ होगा. हम इन्हीं दोनों बाइक के प्राइस व अन्य फीचर्स की आज तुलना कर रहे हैं.

नई दिल्ली. कावासाकी ने हाल ही में अपडेटेड Ninja 400 को भारतीय बाजार में लॉन्च किया है. नई 2022 कावासाकी निंजा 400 ने कुछ हफ़्ते पहले ही ग्लोबल स्तर पर अपनी शुरुआत की और अब इसे भारत में भी उतार दिया है. यहां इसकी एक्स-शोरूम की 4.99 लाख रुपये है. इसके लिए बुकिंग अब शुरू हो गई है और डिलीवरी जल्द ही शुरू हो जाएगी.

Kawasaki Ninja 400 का भारत में मुकाबला KTM RC 390 से है. इन दोनों में से कौन सी बाइक बेहतर है यह समझने के लिए आज हम इन दोनों बाइक के फीचर्स व स्पेसिफिकेशनंस की तुलना करेंगे.

ये भी पढ़ें- Hero ने लॉन्च की 110cc माइलेज वाली मोटरसाइकिल, जानिए कितनी है कीमत

कावासाकी Ninja 400
मोटरसाइकिल में अपडेटेड बीए6 कंप्लायंट 399सीसी, लिक्विड-कूल्ड, पैरेलल-ट्विन, एफ1 इंजन लगा है. यह इंजन 10,000 आरपीएम पर 44.3 बीएचपी की पावर और 8000 आरपीएम पर 37 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है. यह इंजन 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ आता है और इसमें स्लिप और असिस्ट क्लच भी मिलता है. ब्रेकिंग के लिए मोटरसाइकिल में ड्यूल चैनल एबीएस के साथ दोनों छोर पर डिस्क ब्रेक मिलते हैं. सस्पेंशन ड्यूटी टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स और रियर में एक मोनो-शॉक एब्जॉर्बर द्वारा नियंत्रित की जाती है. नई बाइक को अपडेटेड बॉडी ग्राफिक्स के साथ दो नई कलर स्कीम में उतारा गया है. वे एबोनी (केआरटी वेरिएंट) के साथ लाइम ग्रीन और स्पार्क ब्लैक के साथ मेटैलिक कार्बन ग्रे हैं. बाइक में 41 मिलीमीटर टेलीस्कॉप फ्रंट फोर्क और बैक के लिए प्रीलोड एडजेस्टेबल मोनोशॉक दिया हुआ है. कावासाकी निंजा 400 को 2020 में बंद कर दिया गया था क्योंकि भारत ने बीएस4 इंजन वाले वाहनों को लेकर सख्त रुख अपना लिया था. अपडेटेड निंजा 400 का एक्स शोरुम प्राइस 4.99 लाख है.

केटीएम RC 390
इसमें आपको बड़े यूनी लैंप देखने को मिलते हैं. जिससे हाई ऐंड केटीएम बाइक्स की छवि उभरती है. बात करें पावर की तो इसमें 373 सीसी ता सिंगल सिलिंडर इंजन दिया गया है जो 42.9 बीएचपी की पावर और 37 एनएम की पावर जेनरेट करता है. इसका इंजन भले छोटा है लेकिन पावर कावासाकी निंजा 400 के समान ही है. निंजा की तरह इसकी भी ट्रांसमिशन यूनिट 6 स्पीड यूनिट ही है. आरसी 390 में नॉन एडजेस्टेबल फ्रंट फोर्क और रियर में प्रीलोड एडजेस्टेबल मोनोशॉक दिया गया है. इसके अलावा 390 में नए ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम, कॉर्नरिंग एबीएस, एक क्विकशीफ्टर, टीएफटी डिस्पले और मल्टीफंक्शन स्विचगियर दिया गया है. आरसी 390 का एक्स शोरुम प्राइस 3.14 लाख रुपये है.

ये भी पढ़ें- सुजुकी, यामाहा और कावासाकी 20 मोटरसाइकिलों को करेंगी बंद, जानिए क्या है कारण

Tags: Auto News, Bike news, Bikes

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर