होम /न्यूज /ऑटो /Kawasaki Z650RS बाइक लॉन्च हुई, जानिए इसकी कीमत और फीचर्स

Kawasaki Z650RS बाइक लॉन्च हुई, जानिए इसकी कीमत और फीचर्स

कावासाकी नई बाइक इंडिया में हुई लॉन्च.

कावासाकी नई बाइक इंडिया में हुई लॉन्च.

Kawasaki Z650RS बाइक की कीमत लगभग 7 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) होगी, जो 191 किमी प्रति घंटा कि स्पीड प्रदान करेगी. ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. जापान की ऑटो कंपनी कावासाकी ने सोमवार को Z650 मॉडल का रेट्रो वर्जन introduce किया है. कावासाकी का यह विंटेज लुक मॉडल Z650RS इस साल के अंत तक भारत में आ जायेगा. कावासाकी मॉडल Z900RS के विपरीत यह मॉडल भारत में ग्राहकों का मन मोह लेगा क्योंकि यह पूरी तरह से भारत में ही असेंबल्ड हुई है. सम्भावना है कि Z900RS को भारत में कंप्लीटली बिल्ट यूनिट (CBU) के रूप में पेश कि जाएगी. कंपनी ने बाइक के स्पेसिफिकेशन का विवरण देते हुए यूट्यूब पर एक वीडियो शेयर करते हुए कहा है कि कावासाकी Z650RS को राइडर्स की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए डिज़ाइन किया गया है. तो आइये जानते है इस बाइक के बारे में विस्तार से.

    Kawasaki  Z650RS का डिजाइन – डिजाइन की बात करें तो यह रेट्रो क्लासिक, रेट्रो Z900RS से काफी हद तक प्रेरित है, जिसमें गोल हेडलाइट, रिब्ड पैटर्न वाली फ्लैट-टाइप सीट, सर्कुलर रियर-व्यू मिरर और टियरड्रॉप-शेप्ड फ्यूल टैंक जैसी समानताएं हैं. कावासाकी मोटर्स ने क्लासिक राउंड एलईडी हेडलाइट, सुई इंस्ट्रुमेंटेशन, 70 दशक से प्रभावित बॉडीवर्क और रंगों के साथ-साथ एक ट्विन-सिलेंडर इंजन जैसे मैन स्टाइल नोट्स, एक शानदार नियो-रेट्रो सेगमेंट जसे फीचर्स इस बाइक में इंट्रोड्यूस किया है.

    यह भी पढ़ें: Toyota लाने जा रही है दमदार एसयूवी, जानिए फीचर्स और लॉन्चिंग डेट

    Kawasaki  Z650RS का लुक – कावासाकी मॉडल Z650 (1410 मिमी) की तुलना में रेट्रो Z650RS के व्हीलबेस को थोड़ा छोटा (1405 मिमी)रखा है हालांकि, एक फैला हुआ टेल सेक्शन रेट्रो क्लासिक को Z650 से 10 मिमी लंबा बनाता है जिसमे यह अपनी ओरिजिनल हाइट से थोड़ा बड़ा है. साथ ही लम्बे और चौड़े हैंडलबार को 1065 मिमी से 1115 मिमी तक बढ़ाया गया है. लम्बी हाइट और ऊंचाई के बावजूद इस नए मॉडल में ओर्जिनल वजन (187 किलो) से 1 किलो हल्का ही है.

    यह भी पढ़ें: सितंबर में मारुति सुजुकी, बजाज ऑटो, एस्कॉर्ट्स की बिक्री घटी; निसान, टोयोटा किर्लोस्कर, एमजी मोटर में तेजी

    Kawasaki  Z650RS का इंजन और कीमत – कावासाकी Z650RS की कीमत लगभग 7 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) होगी, जो 191 किमी प्रति घंटा कि स्पीड प्रदान करेगी. इस बाइक में ट्यूबलर स्टील फ्रेम के साथ 650cc का इंजन दिया गया है, और यह एक 649 सीसी लिक्विड -कूल पैरेलल-ट्विन मोटर द्वारा संचालित है (जो Z650 में भी पाया जाता है). यह इंजन 8000 आरपीएम पर 67.3 बीएचपी का पावर जेनरेट करता है, और कंपनी ने इस बाइक 6-स्पीड गियरबॉक्स दिया है.

    Tags: Auto, Auto News, Autofocus, Bajaj Group

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें