अब कार सिक्योरिटी की चिंता से पाएं मुक्ति, ये डिवाइस रखेगा अब हर जगह नजर

केंट कैमआई से करें गाड़ी की सुरक्षा.

News18Hindi
Updated: April 1, 2019, 7:10 PM IST
News18Hindi
Updated: April 1, 2019, 7:10 PM IST
अगर आप हमेशा खुद गाड़ी नहीं चलाते हैं और तो गाड़ी की सुरक्षा को लेकर चिंता का होना स्वाभाविक है. गाड़ी सही हालत में है या नहीं, कोई इसका गलत इस्तेमाल तो नहीं कर रहा है. गाड़ी में अगर बच्चे बैठे है उनकी सुरक्षा की चिंता. मगर टेक्नॉलजी इसका समाधान लेकर आयी है. ये है कैंट कैमआई (kent cameye) जो आपकी अनुपस्थिति में आपके लिए गाड़ी पर नजर बना कर रखेगी. भले ही आप देश में कहीं भी हो. (ये भी पढ़ें: GoZero इलेक्ट्रिक बाइक भारत में लॉन्च, जानें कीमत और फीचर्स...)

केंट कैमआई कार की हर गतिविधि पर नजर रखती है. इसके कैमरे कार के अंदर और बाहर की लाइव तस्वीरें आपको मोबाइल पर देते हैं. साथ ही आप गाड़ी की जीपीएस लोकेशन को भी हर समय ट्रैक कर सकते हैं. गाड़ी में वीडियो और जीपीएस ट्रैकिंग 90 दिन तक का डाटा रिकॉर्ड रहता है. जिसे आप किसी भी दिन वापस प्लेबैक कर देख सकते हैं. अगर कनेक्टिविटी नहीं है तो भी इसमें 24 घंटे का रिकॉर्ड सेव रहेगा. आप देश में किसी भी जगह गाड़ी में मौजूद लोगों को सिर्फ देख ही नहीं सकेंगे बल्कि उनसे बात भी कर सकते हैं. एक और खास बात अगर आपकी गाड़ी को कोई अनजाना व्यक्ति चला रहा है तो केंट कैमआई का एआई फीचर उसे पहचान कर आपको अलर्ट दे देगा.

ये भी पढ़ें: मोदी सरकार का ये फैसला चीन समेत 4 देशों पर पड़ेगा भारी, 5 साल तक चुकाएंगे कीमत

ओवरस्पीडिंग की स्थिति में भी गाड़ी के मालिक को इसकी जानकारी दे दी जाएगी. इसके कैमरा नाइट विजन इनेबल्ड हैं जो आपको अंधेरे में भी ड्राइवर की तस्वीर दे देंगे. वैसे तो आजकल अधिकतर कार कनेक्टेड फीचर लेकर आ रहे हैं. लेकिन केंट कैमआई का कैमरे का एनालिटिक्स फीचर इसे बाकियों से अलग करता है. टैक्सी , पब्लिक ट्रांसपोर्ट और स्कूल बस के लिए तो ये डिवाइस खास उपयोगी है ही उनके लिए भी जिनका कार उनका ड्राइवर चलाता है. 17,999 रुपयों में अपनी गाड़ी की सुरक्षा के लिए ये डील बुरी नहीं है. इसके साथ आपको तीन महीने का मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिल रहा है हालांकि 3 महीने बाद आपके हर महीने 600 रुपये चुकाने होंगे.

ये भी पढ़ें: इस कंपनी का शैम्पू इस्तेमाल करने वाले हो जाएं सावधान, स्टैन्डर्ड क्वालिटी टेस्ट में हुआ फेल

(रोहन सिंह, संवाददाता- CNBC आवाज़)

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...