Home /News /auto /

बुकिंग शुरू होते ही इस SUV को मिला जबरदस्त रिस्पॉन्स, 24 घंटे में मिले रिकॉर्ड ऑर्डर, जानें क्या है वजह?

बुकिंग शुरू होते ही इस SUV को मिला जबरदस्त रिस्पॉन्स, 24 घंटे में मिले रिकॉर्ड ऑर्डर, जानें क्या है वजह?

kia फरवरी में इस एसयूपी को लॉन्च करेगी.

kia फरवरी में इस एसयूपी को लॉन्च करेगी.

बुकिंग विंडो खुलने के बाद 24 घंटे में इसकी करीब 8 हजार बुकिंग हो चुकी हैं. Kia Carens एक थ्री-रो वाली SUV है, जो सेल्टोस (Seltos), सॉनेट (Sonet) और कार्निवल (Carnival) के बाद भारत में कंपनी का चौथी कार होगी.

नई दिल्ली. Kia India अपनी अपकमिंग SUV Kia Carens को अगले महीने लॉन्च करने जा रही है. इससे पहले कंपनी ने इसके लिए बुकिंग शुरू कर दी है. बुकिंग विंडो खुलने के बाद 24 घंटे में इसकी करीब 8 हजार बुकिंग हो चुकी हैं. Kia Carens एक थ्री-रो वाली SUV है, जो सेल्टोस (Seltos), सॉनेट (Sonet) और कार्निवल (Carnival) के बाद भारत में कंपनी का चौथी कार होगी.

किआ कैरेंस के लिए बुकिंग विंडो शुक्रवार को खोली गई थी. कंपनी ने बताया कि उसे पहले 24 घंटों के भीतर 7,738 बुकिंग मिली. बुकिंग राशि 25,000 रुपये निर्धारित की गई है. माना जा रहा है कि कंपनी इसे अगले महीने लॉन्च करेगी. हालांकि अब इसकी लॉन्चिंग डेट की घोषणा नहीं हुई है. Kia India के MD और CEO ताए-जिन पार्क ने बताया कि प्री-बुकिंग शुरू होने के बाद 24 घंटों के भीतर ग्राहकों से कैरेंस को मिले जबरदस्त रिस्पॉन्स से हम खुश हैं. यह भारत में हमारे किसी भी उत्पाद के लिए पहले दिन की सबसे अधिक बुकिंग है.

ये भी पढ़ें- Mahindra की इन गाड़ियों पर मिल रहा 81 हजार रु. तक का डिस्काउंट, ऑफर सिर्फ 31 तक वैलिड

इंजन और गियरबॉक्स
Kia Carens को दो पेट्रोल और एक डीजल यूनिट का ऑप्शन मिलेगा. पहला 115hp, 144Nm, 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है जो केवल 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा. इसमें 140hp, 242Nm, 1.4-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन है जो या तो 6-स्पीड मैनुअल या 7-स्पीड DCT गियरबॉक्स के साथ आएगा. इससे अलग डीजल यूनिट 115hp, 250Nm, 1.5-लीटर मिल है और इसे 6-स्पीड मैनुअल या 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ पेश किया जाएगा. ये इंजन-गियरबॉक्स कॉम्बीनेशन वही हैं जो किआ सेल्टोस में पेश किए गए हैं.

फीचर्स
किआ कैरेंस में कई फर्स्ट-इन-क्लास फीचर्स दिए गए हैं. इसमें 10.25-इंच एचडी टचस्क्रीन नेविगेशन के साथ नेक्स्ट-जेन किआ कनेक्ट (66 कनेक्टेड कार फीचर्स), 8 स्पीकर के साथ बोस प्रीमियम साउंड सिस्टम और 64 कलर केबिन सराउंड मूड लाइट का फीचर होगा. इसके अलावा कार में वायरस और बैक्टीरिया से सेफ्टी के लिए वेंटिलेशन और स्काईलाइट सनरूफ के साथ एक स्मार्ट प्यूरीफायर देखने को मिलेगा.

ये भी पढ़ें-  इस हफ्ते लॉन्च होने जा रहीं TATA और Toyota की ये दमदार कारें, जानें इनके फीचर्स और कीमत

हाई व्हीलबेस के साथ आएगी Carens
Kia का दावा है कि Carens अपनी क्लास में सबसे लंबे व्हीलबेस के साथ आएगी. इसके डायमेंशन्स की बात की जाए तो इसकी लंबाई 4,540 मिमी, चौड़ाई 1,800 मिमी, ऊंचाई 1,708 मिमी और व्हीलबेस 2,780 मिमी है. अपकमिंग एमपीवी में स्टार मैप एलईडी डीआरएल के साथ क्राउन ज्वेल एलईडी हेडलैंप और किआ सिग्नेचर टाइगर फेस के साथ डिजिटल रेडिएटर ग्रिल मिलेगा. इसके अलावा कार में 16-इंच ड्यूल-टोन क्रिस्टल-कट एलॉय और स्टार मैप एलईडी टेल लैंप का एक सेट भी मिलेगा.

Tags: Auto News, Car Bike News, Kia motors, Kia Sonet

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर