Home /News /auto /

Kia Carens लग्जरी SUV हुई लॉन्च, कम कीमत में मिल रहे शानदार फीचर्स, जानें प्राइस

Kia Carens लग्जरी SUV हुई लॉन्च, कम कीमत में मिल रहे शानदार फीचर्स, जानें प्राइस

Kia  Carens 19 वैरिएंट्स में पेश किया गया है.

Kia  Carens 19 वैरिएंट्स में पेश किया गया है.

Kia  Carens: की शुरुआती वेरिएंट की कीमत 8.99 लाख रुपये से शुरू होती है और 16.99 लाख रुपये तक जाती है. इसे कुल 19 वेरिएंट्स में पेश किया गया है. Carens की अब तक 19 हजार से ज्यादा बुकिंग हो चुकी है.

नई दिल्‍ली. कोरियाई कार निर्माता किआ (Kia) ने आज भारत में अपनी नई कार किया कैरेंस ( Kia  Carens) लॉन्च कर दी है. यह सेल्टोस (Seltos), सॉनेट (Sonet) और कार्निवल (Carnival) के बाद कंपनी की चौथी कार है. इसे इसकी शुरुआती वेरिएंट की कीमत 8.99 लाख रुपये से शुरू होती है और 16.99 लाख रुपये तक जाती है. इसे कुल 19 वेरिएंट्स में पेश किया गया है. Carens की अब तक 19 हजार से ज्याद बुकिंग हो चुकी है.

Carens पांच मॉडल ऑप्शन लेवल्‍स प्रीमियम, प्रेस्‍टीज, प्रेस्‍टीज प्‍लस, लग्‍जरी और लग्‍जरी प्‍लस में उपलब्‍ध है. यह कार प्रीमियम से लेकर लग्‍जरी ट्रिम्‍स तक 7-सीटर कन्फिगरेशन में आती है. लग्‍जरी प्‍लस ट्रिम 6 और 7-सीटर दोनों कन्फिगरेशन देखने को मिलेंगे. इसमें 6 एयरबैग्‍स, डीबीसी, वीएसएम, एचएसी, ईएससी और ऑल-व्‍हील डिस्‍क ब्रेक्‍स आदि सभी मॉडलों में उपलब्‍ध कराए गए हैं, जो Carens को सबसे सुरक्षित फैमिली SUV बनाता है.

ये भी पढ़ें- खरीदना चाहते हैं इलेक्ट्रिक व्हीकल, जानिए किस राज्य में कितनी मिलेगी सब्सिडी, कैसे उठा पाएंगे लाभ

इस कारों को देगी टक्कर
Kia Carens भारतीय बाजार मे मौजूद कई कारों को टक्कर देगी. इसका सीधा मुकाबला Hyundai Alcazar और Tata Safari से होगा, वहीं यह प्राइस स्पेक्ट्रम पर Maruti Suzuki XL6 और दूसरे छोर पर Toyota Motors की Innova Crysta को टक्कर देगी. इसके अलावा यह एमजी हेक्टर प्लस (MG Hector Plus) और महिंद्रा एक्सयूवी700 (Mahindra XUV700) जैसी तीन-रो वाली को भी कड़ी टक्कर देगी.

ये भी पढ़ें- Maruti Alto, Swift, Brezza समेत कई कारों पर मिल रहा बंपर ऑफर, देखें कितने मिलेगी छूट

किआ कैरेंस इंजन और ट्रांसमिशन ऑप्शन
Kia Carens को तीन इंजन विकल्पों के साथ पेश कर रही है. इसमें 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल मोटर, 1.4-लीटर टर्बो पेट्रोल यूनिट और 1.5-लीटर डीजल इंजन भी है. ट्रांसमिशन की बात करें तो इसमें भी कई ऑप्शन मिल रहे हैं. 1.5-लीटर पेट्रोल यूनिट को छह-स्पीड मैनुअल यूनिट के साथ जोड़ा गया है, 1.4-टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल या तो 7-स्पीड डीसीटी या 6-स्पीड मैनुअल के साथ आता है और डीजल यूनिट या 6-स्पीड एटी या एक के साथ आता है.

Kia Carens माइलेज
किआ का दावा है कि कैरेंस का पेट्रोल इंजन 16.5 किमी/लीटर और डीजल इंजन 21.3 किमी/लीटर प्रति लीटर का माइलेज देगा. रोमांचक कीमत के अलावा, कैरें मिनिमम 37 पैसा प्रति किलोमीटर की रखरखाव लागत की पेशकश करती है. कंपनी अपने ग्राहकों के लिए व्‍हीकल सर्विसिंग प्रक्रिया को पर्सनालाइज करना जारी रखे हुए है और देश में अपने सभी मॉडल्‍स के लिए प्रतिस्‍पर्धी रखरखाव लागत की पेशकश करती है.

ये भी पढ़ें- अच्छा मौका! Scorpio, XUV समेत Mahindra की गाड़ियों पर मिल रहा भारी डिस्काउंट, देखें पूरा ऑफर

Kia Carens इंटीरियर
कैरेंस में कई सुविधा और कनेक्टिविटी फीचर्स हैं. इसमें स्पेशली 10.25-इंच एचडी टचस्क्रीन डिस्प्ले, डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, 64-कलर एम्बिएंट लाइटिंग, बोस साउंड सिस्टम, एयर प्यूरीफिकेशन, फ्रंट और सनरूफ के लिए वेंटिलेशन मिलेगा. Carens की दूसरी और आखिर रो में यात्रियों के लिए पर्याप्त जगह है. पिछली सीटों पर पहुंचने के लिए बीच की सीटों पर वन-टच टम्बल डाउन फीचर दिया गया है.

Tags: Auto News, Car Bike News, Kia motors

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर