Kia Carnival का आया 2nd जनरेशन मॉडल, अगले साल होगी भारत में लॉन्च

कंपनी ने इसी साल फरवरी में भारत में फर्स्ट जेनरेशन मॉडल लॉन्च किया था
कंपनी ने इसी साल फरवरी में भारत में फर्स्ट जेनरेशन मॉडल लॉन्च किया था

नई किआ कार्निवाल (Kia Carnival) के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को कंपनी नई डिजाइन के साथ उतारने का प्लान कर रही है. भारत में नेक्स्ट जनरेशन 2021 के आखिर तक आने का अनुमान है.

  • Share this:
कार बनाने वाली दक्षिण कोरियाई कंपनी किआ मोटर्स (Kia Motors) भारत में जल्द ही नई MPV कार Kia Carnival का नेक्स्ट जनरेशन मॉडल लॉन्च करने वाला है. सेल्टोस के जैसे इस कार को भी भारत में काफी पसंद किया जा रहा है. लोग इस कार का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. कंपनी ने इसी साल फरवरी में भारत में इस कार का फर्स्ट जेनरेशन मॉडल लॉन्च किया गया था जिसे काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिला.

नई किआ कार्निवाल के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को कंपनी नई डिजाइन के साथ उतारने का प्लान कर रही है. उम्मीद जताई जा रही है कि कार्निवल का नेक्स्ट जनरेशन मॉडल और बेहतर फीचर्स से लैस होगा. भारत में नेक्स्ट जनरेशन किया कार्निवल 2021 के आखिर तक आने का अनुमान है.





2021 किआ कार्निवल में पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन विकल्प दिए जा सकते हैं. इसमें बड़े वील्ज का इस्तेमाल किया गया है. साथ में स्लीकर लुक वाले हैडलैंप्स होंगे.


किआ के नए मॉडल में  Android Auto व Apple CarPlay को सपोर्ट करने वाला लार्ज टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम होने की उम्मीद जताई जा रही है. मौजूदा किआ कार्निवल के इंडिया स्पेसिफिक मॉडल में 2.2 लीट डीजल इंजन है. साथ में 8 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन है.



किआ कार्निवल की मार्केट में टक्कर एमपीवी सेगमेंट पर राज करने वाली टोयोटा इनोवा क्रिस्टा (Toyota Innova Crysta) से होगी. कार्निवल अपनी राइवल से कहीं ज्यादा प्रीमियम है और ये फीचर्स के मामले में भी इनोवा से आगे है. Kia ने इस कार में डुअल पैनल इलेक्ट्रिक सनरूफ, लेग रेस्ट्स के साथ वीआईपी सीट्स, रियर सीट पर 10.1 इंच का डुअल टचस्क्रीन एंटरटेनमेंट सिस्टम, वन टच स्लाइडिंग डोर्स जैसे कई खास फीचर्स मिलेंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज