Home /News /auto /

kia ev6 booking electric car electric vehicle kia ev6 range charging features price mbh

आज से शुरू हुई इस इलेक्ट्रिक कार की बुकिंग, सिंगल चार्ज में चलती है 528 km, स्पीड भी है जबरदस्त

EV6 कोरियाई कार निर्माता Kia की भारत में पहली इलेक्ट्रिक कार होगी.

EV6 कोरियाई कार निर्माता Kia की भारत में पहली इलेक्ट्रिक कार होगी.

इलेक्ट्रिक कार को ऑनलाइन बुक करने के लिए किआ इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी जा सकते हैं. किआ इंडिया आधिकारिक तौर पर अगले महीने की शुरुआत में 2 जून को देश में EV6 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर लॉन्च करेगी.

नई दिल्ली. किया इंडिया ने भारत में लॉन्च होने वाली अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार EV6 के लिए आज से बुकिंग शुरू कर दी है. इच्छुक ग्राहक Kia EV6 को 3 लाख रुपये की टोकन राशि पर बुक कर सकते हैं. बुकिंग भारत भर में फैले 15 चुनिंदा किआ शोरूम के माध्यम से विशेष रूप से की जा सकती है.

इलेक्ट्रिक कार को ऑनलाइन बुक करने के लिए किआ इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट पर भी जा सकते हैं. किआ इंडिया आधिकारिक तौर पर अगले महीने की शुरुआत में 2 जून को देश में EV6 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर लॉन्च करेगी.

ये भी पढ़ें- 9 जून को लॉन्च होगी बेहद स्टाइलिश और एडवांस New Volkswagen Virtus, जानें इसकी खासियतें

लिमिटेड यूनिट्स ही उतारेगी कंपनी
EV6 कोरियाई कार निर्माता Kia की भारत में पहली इलेक्ट्रिक कार होगी. कंपनी ने अब तक भारतीय बाजार में SUV और MPV को उतारा था. किआ इंडिया देश में पूरी तरह से निर्मित यूनिट या सीबीयू रूट के माध्यम से ईवी6 में ड्राइव करेगी. अभी तक, कार निर्माता ने EV6 को स्थानीय रूप से बनाने या असेंबल करने की कोई योजना शेयर नहीं की है. शायद यही सबसे बड़ा कारण है कि किआ ने पहले चरण में बेची जाने वाली EV6 की संख्या को सीमित करने का फैसला किया है. कार निर्माता शुरुआत में EV6 की केवल 100 इकाइयों की पेशकश करेगा.

लग्जरी इलेक्ट्रिक कार है EV6
Kia EV6 के इंटीरियर में लेदर अपहोल्स्ट्री, सीट वेंटिलेशन, मसाज फंक्शनलिटी के साथ 10-वे फ्रंट पावर्ड सीट्स के साथ प्रीमियम क्वालिटी मिलती है. EV6 में एक समान आकार के डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के अलावा 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है. टॉप-स्पेक AWD वेरिएंट में हेड अप डिस्प्ले और 14-स्पीकर साउंड सिस्टम जैसे फीचर्स भी मिलते हैं.

ये भी पढ़ें- जल्द लॉन्च होगी 5 सीटर एसयूवी Renault Arkana, शानदार लुक और दमदार फीचर्स

192 kmph है टॉप स्पीड
किआ EV6 को दो वेरिएंट GT और GT-Line AWD में लॉन्च किया जाएगा. RWD वेरिएंट 229 hp का अधिकतम उत्पादन और 350 Nm का टार्क निकाल सकता है, वहीं AWD वेरिएंट 347 hp की अधिकतम शक्ति और 605 Nm के पीक टॉर्क के साथ अधिक पावरफुल है. EV6 केवल 3.5 सेकंड में जीरो से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. इसकी टॉप स्पीड 192 किमी प्रति घंटा है.

528 किलोमीटर है रेंज
Kia EV6 एक बार चार्ज करने पर 528 किलोमीटर की रेंज देने का दावा करता है, जो WLTP द्वारा प्रमाणित है. Kia EV6 इस साल लॉन्च होने वाली पहली इलेक्ट्रिक कारों में से एक होगी. यह आगामी वोल्वो XC40 रिचार्ज, हुंडई Ioniq 5 के साथ मुकाबला करेगी. Kia EV6 की कीमत ₹60 लाख (एक्स-शोरूम) के करीब होने की उम्मीद है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Electric Vehicles, Kia motors

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर