Home /News /auto /

kia ev9 caught testing for the first time here is how it looks

पहली बार नजर आया Kia EV9 का लुक, टेस्टिंग के दौरान आई नजर

किआ EV9 को पहले बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया.

किआ EV9 को पहले बार टेस्टिंग के दौरान देखा गया.

किआ की फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक कार Kia EV9 की डिटेल्स देखें तो यह Kia EV6 से साइज में बड़ी होगी और इसे 3 रो फॉर्मेट में लॉन्च किया जा सकता है.

हाइलाइट्स

Kia EV9 इलेक्ट्रिक कार Kia EV6 से साइज में बड़ी होगी.
इसे 3 रो फॉर्मेट में लॉन्च किया जा सकता है.
इसे E-GMP प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया जाएगा.

नई दिल्ली. दिग्गज कार निर्माता कंपनी किआ (Kia) ने साल 2021 के लॉस एंजल्स मोटर शो में किआ EV9 पेश की थी. इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में ह्यूंदै और किआ ग्लोबल लेवल पर काफी सफल रही है. ह्यूंदै की कार Hyundai Ioniq 5 को ‘2022 वर्ल्ड कार ऑफ द इयर’ का खिताब मिल चुका है. इस कार को आने वाले वक्त में भारत मे भी लॉन्च करने योजना है.

फिलहाल किआ की फ्लैगशिप इलेक्ट्रिक कार Kia EV9 की डिटेल्स देखें तो यह Kia EV6 से साइज में बड़ी होगी और इसे 3 रो फॉर्मेट में लॉन्च किया जा सकता है. इसे E-GMP प्लैटफॉर्म पर डिवेलप किया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इसका जीटी वर्जन 569 bhp तक की पावर जेनरेट करने में सक्षम होगा.

यह भी पढ़ें : नई एयर पॉल्यूशन पॉलिसी: दिल्ली-एनसीआर से हट सकते हैं डीजल से चलने वाले ऑटो

किआ ईवी9 में करीब 90kWh की बैटरी हो सकती है और जिसके बारे में बताया जा रहा है कि यह सिंगल चार्ज में 400 किलोमीटर से ज्यादा दूरी तय कर सकती है. साथ ही इसकी स्पीड भी काफी जबरदस्त हो सकती है और अपने धांसू फीचर्स के दम पर यह इलेक्ट्रिक सेगमेंट में तहलका मचा सकती है. इस कार के प्रॉडक्शन मॉडल की तस्वीर सामने आई है. इस कार को टेस्टिंग के दौरान कैमरे में कैद किया गया है. माना जा रहा है कि इसका लुक 80 से 90 फीसदी तक कॉन्सेप्ट जैसा होगा.

यह भी पढ़ें : वेस्पा स्कूटर का पिक निक एडिशन लॉन्च, देखें क्या है इसकी खासियत?

दुनिया भर में इलेक्ट्रिक कारों का बाजार अब काफी तेजी से विकसित हो रहा है. सभी बड़ी कंपनियां इस सेगमेंट में अपने मॉडल्स ला रही है. ब्रैंड्स के साथ साथ नए स्टार्टअप्स भी इस सेगमेंट में हाथ आजमा रहे हैं.

Tags: Auto News, Hyundai, Kia motors

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर