Kia Sonet : धांसू SUV ने बाजार में मचाया धमाल, हो रही ताबड़तोड़ बुकिंग

कंपनी के लिए ये एसयूवी गेमचेंजर साबित हो रही हैं.
कंपनी के लिए ये एसयूवी गेमचेंजर साबित हो रही हैं.

Kia compact SUV Sonet की सिर्फ दो महीने में 50000 यूनिट बुक हो चुकी हैं. कंपनी के लिए ये एसयूवी गेमचेंजर साबित हो रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 21, 2020, 2:47 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: Kia Motors की नई एसयूवी सोनेट ने बाजार में धमाल मचा दिया हैं. सिर्फ दो महीने में ही इस गाड़ी की 50000 यूनिट बुक हो चुकी हैं. कंपनी के लिए ये एसयूवी गेमचेंजर साबित हो रही हैं. कंपनी ने गाड़ी की बुकिंग 20 अगस्त से शुरू कर दी थी, जिसके बाद अब तक 50 हजार यूनिट बुक हो चुकी हैं. 18 सितंबर को लॉन्च होने के बाद सिर्फ 12 दिन के अंदर किया सोनेट की 9266 यूनिट बिक गई हैं. आइए आपको इस शानदार SUV के बारे में डिटेल में बताते हैं...आखिर क्यों लोग इस SUV को इतना पसंद कर रहे हैं-

हर तीन मिनट में आ रही 2 बुकिंग
किया मोटर्स ने बताया कि कंपनी के लॉन्च के बाद ग्राहकों के शानदार रिस्पॉन्स को देखकर हमें बहुत खुशी हो रही है. गाड़ी की बुकिंग शुरू होने के बाद से हर तीन मिनट में औसतन दो ऑर्डर आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें: ...तो क्या अब ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए जरूरी होगा यह मेडिकल टेस्ट कराना?
भारत में कितनी है कीमत?


किया सोनेट की बुकिंग में तेजी से इजाफा हो रहा है. अब तक इस कार की 50000 यूनिट बुक हो चुकी हैं. भारत में किया सोनेट की एक्स शोरूम कीमत 6.71 लाख रुपये से शुरू है. इस कार में 30 से अधिक सेगमेंट फर्स्ट फीचर्स मिलेंगे. Kia Sonet का प्रोडक्शन केवल भारत में आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में स्थित कंपनी के कारखाने में हो रहा है और यहीं से इसे अन्य देशों में एक्सपोर्ट किया जाएगा.

मिलेंगे 55 कनेक्टेड फीचर्स
Kia Sonet, 55 कनेक्टेड फीचर्स से लैस होगी. इसके कनेक्टेड फीचर्स को स्मार्टफोन और स्मार्टवॉच की मदद से एक्सेस किया जा सकेगा. इसके लिए कार में UVO कनेक्टेड टेक्नोलॉजी मिलेगी. इसमें फर्स्ट इन सेगमेंट 10.25 इंच एचडी टचस्क्रीन हाइटेक इन्फोटेनमेंट सिस्टम होगा. इसके अलावा बोस 7 स्पीकर सिस्टम, इलेक्ट्रिक सनरूफ, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स, फ्रंट पार्किंग सेंसर्स, स्मार्ट प्योर एयर प्योरिफायर विद वायरस प्रोटेक्शन आदि फीचर्स होंगे.

मिलते हैं दो पेट्रोल इंजन के ऑप्शन
Kia Sonet ड्युअल ट्रिम कॉन्सेप्ट, टेक लाइन और जीटी लाइन में उपलब्ध है. कार में दो पेट्रोल इंजन विकल्प 1.2 लीटर व 1.0 लीटर टर्बो जीडीआई हैं. डीजल इंजन विकल्प 1.5 L CRDi WGT और 1.5 L CRDi VGT हैं. दोनों इंजन बीएस6 कंप्लायंट हैं. ट्रांसमिशन विकल्पों में 5 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड ऑटोमेटिक और 7 स्पीड DCT मिलेगा. साथ में 6 स्पीड इंटलीजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन (IMT) टेक्नोलॉजी भी मिलेगी. डीजल इंजन के साथ 6 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन है, जो कि फर्स्ट इन क्लास फीचर है.

अभी 4 से 9 हफ्ते का चल रहा वेटिंग पीरियड
इसके साथ ही किआ सोनेट की बुकिंग पर अलग-अलग मॉडल के हिसाब से 4 से 9 हफ्ते का वेटिंग पीरियड चल रहा है. कंपनी इसे जल्द से जल्द कम करने का प्रयास करेगी. यहां सबसे खास ये है कि कंपनी ने कार के लॉन्च करने के साथ ही इसकी डिलीवरी शुरू कर दी है, जबकि कंपनी ने कहा है कि कार का उत्पादन बढ़ाने के लिए प्लांट में दूसरी शिफ्ट जल्द ही शुरू होगी.

यह भी पढ़ें: आपकी फेवरेट कारों पर मिल रहा बंपर डिस्काउंट: बुकिंग से पहले चेक करें लिस्ट, पाएं 3 लाख तक की छूट

1.5 लाख यूनिट बेचने का रखा है टारगेट
फिलहाल कंपनी एक साल में 1.5 लाख सोनेट बनाने का लक्ष्य लेकर चल रही है, जिसमें से 1 लाख घरेलू बाजार के लिए होंगी और 50,000 को निर्यात किया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज