Kia Motors India ने आफ्टरसेल्स एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने के लिए ये सर्विस लॉन्च की, जानिए सबकुछ

किआ मोट‌र्स ने कंप्लीट कॉन्टैक्टलेस आफ्टरसेल्स प्रोसेस की पेशकश की.
किआ मोट‌र्स ने कंप्लीट कॉन्टैक्टलेस आफ्टरसेल्स प्रोसेस की पेशकश की.

Kia Motors India ने कस्टमर के लिए पूरी तरह कॉन्टैक्टलेस, पेपरलेस आफ्टर सेल्स सर्विस (After Sales Service) और पर्सनलाइज्ड व्हीकल सर्विस (Personalized Vehicle Service) शुरू की है. इन सर्विस को बेहतर बनाने के लिए Kia Motors ने एडवांस्ड पिक एंड ड्रॉप (Advanced Pick and Drop) प्रोग्राम को भी साथ में जोड़ा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 18, 2020, 11:57 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इस दिवाली कार कंपनी कस्टमर को लुभाने के लिए डिस्काउंट, कैशबैक जैसे ऑफर लेकर आ रही है. लेकिन Kia Motors India ने मारुति, टाटा, महिंद्रा और होंडा जैसी कार कंपनियों से अलग हटकर सर्विस लॉन्च करके कस्टमर को अपनी ओर आकर्षित करने की कोशिश की है.आ, जिसमें कार को पूरी तरह से कॉन्टैक्टलेस तरीके से सर्विसिंग के लिए ले जाया और वापस किया जाएगा. आइए Kia Motors की इन सर्विस के बारे में डिटेल में जानें..



ऐसी सर्विस देने वाली पहली कंपनी बनी Kia Motors- Kia Motors India का दावा है कि यह देश की पहली कार निर्माता कंपनी बन गई है, जिसने कंप्लीट कॉन्टैक्टलेस आफ्टर सेल्स प्रोसेस की पेशकश की है. कंपनी का दावा है कि एडवांस्ड पिक एंड ड्रॉप पहल से ग्राहकों के​ लिए सेफ्टी और हाइजीन सुनिश्चित होते हैं.



यह भी पढ़ें: Car Loan पर मिलती है Income Tax में छूट, जानिए कितना हो सकता है फायदा?

माय कन्वीनियंस सर्विस- Kia Motors India ने लाइव व्हीकल ट्रैकिंग और नई माय कन्वीनियंस सर्विस पहल को भी लॉन्च किया है. माय कन्वीनियंस, ग्राहकों को पर्सनलाइज्ड व्हीकल मेंटीनेंस की पेशकश करती है. इन सभी पहलों का मकसद ग्राहकों के लिए आफ्टर सेल्स एक्सपीरियंस को बेहतर बनाना है. दावा है कि मालिक को विभिन्न चरणों में SMS अलर्ट मिलेंगे. कंपनी अपने मोबाइल फोन पर ग्राहकों के लिए मैप-आधारित लाइव व्हीकल ट्रैकिंग भी प्रदान करेगी.
यह भी पढ़ें: दिवाली के मौके पर घर लाएं सेडान कार, ये कंपनियां दे रही आकर्षक छूट

कार सर्विस पैकेज को पर्सनलाइज कर सकते है कस्टमर- माई कन्वीनियंस प्रोग्राम फीचर के तहत ग्राहक अपने कार सर्विसिंग पैकेज को अपने जरूरत के हिसाब से पर्सनलाइज कर सकते हैं. ग्राहक प्रीपेड मेंटीनेंस और केयर पैक में से अपनी जरूरत के आधार पर चुनाव कर सकता है. इस सर्विस का लाभ उठाने वाले ग्राहकों दो विकल्प मिलेगा. पहला है प्रीपेड मेंटेनेंस और दूसरा है विशिष्ट आवश्यकताओं के अनुसार केयर पैक.



प्रीपेड मेंटेनेंस और केयर पैक- Pre-Paid Maintenance के तहत जेनुइन पार्ट्स, ऑयल्स और लेबर सर्विसेज का कवरेज मिलेगा, जो कि कार कितनी पुरानी और उसका माइलेज कवरेज क्या है इस पर बेस्ड होता है. ग्राहकों को उनके चुने पैकेज के आधार पर साल में एक बार कॉम्प्लिमेंटरी सर्विस जैसे व्हील एलाइनमेंट, बैलेंसिंग और टायर रोटेशन भी मिलती है. वहीं, केयर पैक में भी 4 पैकेज हैं, प्रिवेंटिव केयर, फ्रेश केयर, AC केयर और हाइजीन केयर. हर पैकेज में दो सर्विस हैं, जिनका फायदा ग्राहक अपनी सर्विस अवधि में एक बार ले सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज