अक्टूबर महीने में Kia Motors ने की रिकॉर्ड सेल, बुक की बेचीं 21021 कारें

किया मोटर्स ने इंडिया की सेल में हुआ इजाफा
किया मोटर्स ने इंडिया की सेल में हुआ इजाफा

नवरात्रि के महीने में किया मोटर्स ने इंडिया (Kia Motors India) की सेल में बंपर इजाफा हुआ है. अक्टूबर महीने में कंपनी ने करीब 21021 कारों की सेल की है. भारत में एंट्री के बाद कंपनी ने अक्टूबर 2020 में सबसे रिकॉर्ड सेल की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 3, 2020, 10:03 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: नवरात्रि के महीने में किआ मोटर्स ने इंडिया (Kia Motors India) की सेल में बंपर इजाफा हुआ है. अक्टूबर महीने में कंपनी ने करीब 21021 कारों की सेल की है. भारत में एंट्री के बाद कंपनी ने अक्टूबर 2020 में सबसे रिकॉर्ड सेल की है. अक्टूबर महीने के बिक्री आंकड़ों के मुताबिक, यह सेल सालाना आधार पर करीब 64 फीसदी ज्यादा है. वहीं, अक्टूबर 2019 में कंपनी ने 12854 वाहनों की सेल की थी. बता दें इंडिया में कंपनी ने करीब 14 महीने पहले बिक्री शुरू की थी और अब तक करीब 1.5 लाख गाड़िया सेल कर चुकी है.

अक्टूबर में 11721 सोनेट की हुई बिक्री
आपको बता दें किआ मोटर्स (Kia Motors India) भारत की चौथी सबसे बड़ी वाहन कंपनी बनी हुई है. कंपनी ने बयान में कहा कि हाल ही में लॉन्च हुई सोनेट कार इस समय ग्राहकों की पसंदीदा गाड़ियों में से एक है. कंपनी ने अक्टूबर में 11721 सोनेट की गाड़ियां सेल हो चुकी हैं.

यह भी पढ़ें: ICICI-Axis बैंक ग्राहकों को झटका! खाते में पैसा जमा करने पर लगेगा चार्ज, जानिए नए नियम के बारे में... 
3 मिनट में बिक रहीं 2 सोनेट


कंपनी का कहना है कि हर तीन मिनट पर औसतन दो Kia सोनेट बिक रही हैं. किया Seltos का बिक्री आंकड़ा 8,900 यूनिट का रहा है. वहीं, कार्निवल की अक्टूबर में 400 यूनिट बिकीं.

त्योहारी सीजन में और बढ़ेगी मांग
कंपनी ने बयान में कहा कि किया मोटर्स अब भारत में कनेक्टेड कार सेगमेंट में लीडर बन चुकी है. इस वक्त कंपनी की 75000 कनेक्टेड कारें देश की सड़कों पर दौड़ रही हैं. त्योहारी सीजन में कंपनी को उम्मीद है कि मांग में और इजाफा होगा. इसी को देखते हुए कंपनी ने अपनी सप्लाई को भी और मजबूत किया है. ताकि ग्राहकों को ज्यादा इंतजार न करना पड़े.

वापस पटरी पर आ रहा बाजार
किया मोटर्स इंडिया के एमडी व सीईओ कूकह्यून शिम के मुताबिक, कोरोना संकट के बाद अब एक बार धीरे-धीरे बाजार पटरी पर आ रहा है. बिक्री आंकड़ों में भी सुधार हो रहा है. इसके अलावा ग्राहक होल्ड पर की गई खरीदारी को भी पूरा कर रहे हैं. पिछले दो महीने में कंपनी के प्रदर्शन से हम काफी खुश हैं. इसके साथ ही विश्वास है कि दिवाली के मौके पर भी ग्राहकों को अच्छी सुविधाएं दी जाएंगी.

यह भी पढ़ें: कार बाइक पर GST घटाने को लेकर वित्त मंत्रालय ने दिया ये जवाब...

दिवाली पर सुधरेगी सेल
अपने मॉडल्स की तेजी से बढ़ती मांग को देखते हुए हम अपने प्लांट में तीसरी शिफ्ट शुरू करने पर विचार कर रहे हैं, जिससे इस साल दिवाली पर कंपनी ज्यादा से ज्यादा सेल कर सके और ग्राहकों की जरूरतों को बिना इंतजार कराए पूरा कर दे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज