Kia की नई Telluride एसयूवी की ग्लोबल लॉन्चिंग हुई, V6 इंजन के साथ मिलेंगे 9 वेरिएंट्स

किआ की नई Telluride एसयूवी लॉन्च हुई.

Kia की ये नई एसयूवी 7-सीटर और 8-सीटर दोनों विकल्पों में पेश की गई है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कार को कुल 9 वेरिएंट्स में पेश किया गया है, जिसमे SX-P, SX AWD, SX FWD, EX AWD, EX FWD, S AWD, S FWD, LX AWD और LX FWD वेरिएंट शामिल हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली. किआ ने अपनी एसयूवी Telluride को ग्लोबली लॉन्च कर दिया है. कंपनी ने अपनी इस 4 व्हीलर एसयूवी को कुछ बदलाव और नए अपडेट के साथ पेश किया है. हालांकि नई एसयूवी के तेल बर्नर में कोई बदलाव नहीं किया गया है. इस कार में 3.8-लीटर V6 इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 291 hp की पावर और 355 Nm का टार्क जेनरेट करता है. कार के ये इंजन 8-स्पीड गियरबॉक्स के साथ बतौर स्टैण्डर्ड के तौर पर आता है. कार में ग्राहकों के लिए 20 इंच के अलॉय व्हील्स के साथ ऑल-व्हील-ड्राइव (AWD) का विकल्प भी दिया जाता है. 

    कैसी है किआ ने Telluride एसयूवी - किआ की ये नई एसयूवी 7-सीटर और 8-सीटर दोनों विकल्पों में पेश की गई है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कार को कुल 9 वेरिएंट्स में पेश किया गया है, जिसमे SX-P, SX AWD, SX FWD, EX AWD, EX FWD, S AWD, S FWD, LX AWD और  LX FWD वेरिएंट शामिल हैं. कार को शानदार लुक और बेहतर फील देने के लिए इसके रेडियेटर ग्रिल को कंपनी ने री-डिज़ाइन किया है.इसके अलावा, फ्रंट ग्रिल पर एक नया डिज़ाइन दिया गया है, जिसमे किआ के लोगो भी देखा जा सकता है.

    यह भी पढ़ें: Hero ने अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत घटाई, जानें क्या है नई कीमत

    किआ Telluride का इंटीरियर - किआ ने इस एसयूवी में ज्यादातर बदलाव इसके इंटीरियर में किया है. इस एसयूवी में 10.25-इंच का  टीएफटी टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले दिया गया है, जिसमे 3 वे स्प्लिट फ़ंक्शनैलिटी दी गई है. इसके साथ ही इस एसयूवी में ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, स्मार्ट क्रूज कंट्रोल, इन-बिल्ट नेविगेशन और हाईवे ड्राइविंग अस्सिट जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इसके S ट्रिम वेरिएंट में वायरलेस फ़ोन चार्जिंग जैसा अतिरिक्त फीचर्स भी दिया गया है.  

    यह भी पढ़ें: Hyundai Alcazar एसयूवी इंडिया में लॉन्च हुई, यहां देखें कीमत और फीचर्स

     फिलहाल, इस एसयूवी के भारत में लॉन्च के बारे में कोई जानकारी नहीं है. किआ की अगली कार जो भारतीय ग्राहकों को देखने को मिलेगी वो एक एमपीवी हो सकती है. नई लॉन्च होने वाली किआ की एमपीवी कार, मौजूदा कार Seltos पर आधारित होगी, जिसमे टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ 50 से ज्यादा फीचर्स होंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.