लाइव टीवी

Kia ने सितंबर में बेची 7,554 Seltos, कार की बुकिंग्स भी हुई 50 हजार के पार

News18Hindi
Updated: October 10, 2019, 8:06 PM IST
Kia ने सितंबर में बेची 7,554 Seltos, कार की बुकिंग्स भी हुई 50 हजार के पार
किआ सेल्टॉस एसयूवी

कंपनी ने एक बयान में कहा कि किआ मोटर्स ने 22 अगस्त को सेल्टोस के लॉन्च के साथ भारतीय बाजार में प्रवेश किया था. उसने अगस्त-सितंबर में 13,990 यूनिट्स की बिक्री की है

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 10, 2019, 8:06 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: ऑटो सेक्टर में भारी मंदी के बावजूद किआ मोटर्स इंडिया (Kia Motors India) का प्रदर्शन शानदार रहा है. किआ की सेल्टॉस को भारत में काफी पसंद किया जा रहा है. कंपने ने गुरुवार को कहा कि उसने सितंबर में घरेलू बाजार में अपनी मिड एसयूवी सेल्टोस (seltos) की 7,554 यूनिट्स की बिक्री की है, जबकि इसकी बुकिंग 50,000 यूनिट्स की संख्या को पार कर गई है.

कंपनी ने खोला पहला ब्रांड एक्सपीरियंस सेंटर
कंपनी ने एक बयान में कहा कि किआ मोटर्स ने 22 अगस्त को सेल्टोस के लॉन्च के साथ भारतीय बाजार में प्रवेश किया था. उसने अगस्त-सितंबर में 13,990 यूनिट्स की बिक्री की है. किआ मोटर्स इंडिया ने एक बयान में कहा कि किआ मोटर्स ने गुरुवार को गुरुग्राम में भारत में अपना पहला ब्रांड अनुभव केंद्र (Brand Experience Center) 'बीट 360' को खोला है और उसकी भारत के अन्य मेट्रो शहरों में इसी तरह के अन्य एक्सपीरियंस सेंटर्स खोलने की योजना है.

सेल्टॉस का इंटिरियर
सेल्टॉस का इंटिरियर


किआ मोटर्स इंडिया के प्रबंध निदेशक और सीईओ कुखयुन शिम ने कहा, 'उपभोक्ता किआ मोटर्स इंडिया के लिए प्राथमिक ध्यान बिन्दु रहे हैं और शुरुआत से ही हमने उनके साथ जुड़ने का लक्ष्य रखा है.' बयान में कहा गया है कि 5,280 वर्ग फुट में फैला, केंद्र किआ की विकासयात्रा को दिखाता है और ग्राहकों को ब्रांड, उत्पादों और कंपनी के दर्शन को समझने में मदद करता है.

क्यों है सेल्टॉस की इतनी डिमांड
सेल्टॉस की इस शानदार बिक्री के पीछे उसका एग्रेसिव प्राइस टैग एक बड़ी वजह है. कंपनी ने इस कार को 9.69 लाख रुपए की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है और इस प्राइस रेंज में इतने फीचर्स किसी और कार में फिलहाल तो नहीं है. KIA Seltos में पैसेंजर्स की सेफ्टी का खास ध्यान रखा गया है और जिसके चलते इसके केबिन में छह एयरबैग्स दिए गए हैं. कार में 8 इंच का हेड-अप डिस्प्ले, 360-डिग्री कैमरा, वायरलेस चार्जिंग, पुश बटन और Wifi जैसे एडवांस फीचर्स दिए गए हैं. किआ सेल्टॉस ग्राहकों को तीन गियरबॉक्स ऑप्शन ऑफर करती है. इसमें आपको 7-स्पीड DCT, IVT के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक और 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है.
Loading...

(भाषा से इनपुट)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 10, 2019, 7:55 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...