Kia Seltos Anniversary Edition भारत में लॉन्च, जानें इस SUV की कीमत और खासियतें

किआ सेल्टॉस का एनिवर्सरी एडिशन
किआ सेल्टॉस का एनिवर्सरी एडिशन

किआ मोटर्स इंडिया (Kia Motors India) ने भारत में एक साल पूरे होने के मौके पर एसयूवी सेगमेंट की सबसे लोकप्रिय कार किआ सेल्टॉस का एनिवर्सरी एडिशन (Kia Seltos Anniversary Edition) को लॉन्च कर दिया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 15, 2020, 3:46 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. भारत में एसयूवी (SUV) का क्रेज बढ़ता ही जा रहा है. इसके चलते भारतीय बाजार में कई ब्रांड अपने एसयूवी ला रहे हैं. इस बीच किआ मोटर्स इंडिया (Kia Motors India) ने भारत में एक साल पूरे होने के मौके पर एसयूवी सेगमेंट की सबसे लोकप्रिय कार किआ सेल्टॉस का एनिवर्सरी एडिशन (Kia Seltos Anniversary Edition) को लॉन्च कर दिया है.

पेट्रोल इंजन में किआ सेल्टॉस का एनिवर्सरी एडिशन 6MT वेरियंट को 13.75 लाख रुपये में पेश किया गया है. वहीं किआ सेल्टॉस का एनिवर्सरी एडिशन IVT वेरियंट को 14.75 लाख रुपये में लॉन्च किया गया है. डीजल इंजन में किआ सेल्टॉस का एनिवर्सरी एडिशन 6MT वेरियंट को 14.85 लाख रुपये में पेश किया गया है.

महज 6000 यूनिट ही सेल के लिए उपलब्ध
इस एसयूवी के कई नए बदलाव देखने को मिल रहे हैं. खास बात ये है कि किआ सेल्टॉस के एनिवर्सरी एडिशन के महज 6000 यूनिट्स की भारत में सेल के लिए उपलब्ध होगी. एक साल के अंदर भारत में किआ सेल्टॉस की एक लाख से ज्यादा यूनिट बिक चुकी हैं. सेल्टॉस के मिड लेवल Seltos HTX  में अपडेट कर इसे एनिवर्सरी एडिशन के रूप में लॉन्च किया गया है.
किया सेल्टॉल एनिवर्सरी एडिशन रेगुलर सेल्टॉस ने लंबाई में 60 एमएम बड़ी यानी 4375 एमएम है. एनिवर्सरी एडिशन के इंजन की बात करें तो इसे 1.5 लीटर 4 सिलिंडर NA पेट्रोल और 1.5 लीटर 4 सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड डीजल ऑप्शन के साथ पेश किया गया है. इसमें 10.25 इंच टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट के साथ ही 6 स्पीकर, एंड्रॉयड ऑटो, ऐपल कारप्ले, रियर व्यू कैमरा और स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी समेत कई फीचर्स मौजूद हैं.



21 अक्टूबर को होगा निसान मैग्नाइट का ग्लोबल डेब्यू
गौरतलब है कि निसान इंडिया ने अपनी नई कॉम्पैक्ट एसयूवी निसान मैग्नाइट (Nissan Magnite) को लॉन्च करने का ऐलान किया है. कंपनी आगामी 21 अक्टूबर को निसान मैग्नाईट का ग्लोबल डेब्यू करेगी. इसके बाद कार को अगले साल की शुरूआत में भारत में लॉन्च किया जा सकता है. माना जा रहा है कि निसान मैग्नाईट को 6 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में भारत में पेश किया जाएगा.

हाल ही में मर्सडीज-बेंज ने पेश की है इलेक्ट्रिक SUV
बता दें कि हाल ही जर्मन कंपनी मर्सडीज-बेंज ने भारतीय बाजार में अपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी कार 'ईक्यूसी' (EQC) गुरुवार को पेश की है. कंपनी ने इसकी कीमत 99.30 लाख रुपये रखी है. कंपनी की ईक्यू ब्रांड के तहत यह पहली पेशकश है. यह पूरी तरह से बैटरी पर चलने वाली इलेक्ट्रिक एसयूवी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज