पहले ही दिन 6000 से ज्यादा KIA Seltos बुक, ये है बुकिंग अमाउंट

Kia की नई Seltos की बुकिंग सोमवार से शुरू हो चुकी है और कंपनी को एक ही दिन में इस कार की छह हजार से ज्यादा बुकिंग्स मिल चुकी हैं

News18Hindi
Updated: July 17, 2019, 8:33 PM IST
पहले ही दिन 6000 से ज्यादा KIA Seltos बुक, ये है बुकिंग अमाउंट
KIA की नई सेलटोस
News18Hindi
Updated: July 17, 2019, 8:33 PM IST
Kia की नई Seltos की बुकिंग सोमवार से शुरू हो चुकी है और कंपनी को एक ही दिन में इस कार की छह हजार से ज्यादा बुकिंग्स मिल चुकी हैं. इनमें से 1628 के बारे में कंपनी ने अपनी ऑफिशियल वेबसाइट पर बताया है. Kia के इस पहले मॉडल की बुकिंग ऑनलाइन और देश के अलग-अलग हिस्सों में मौजूद कंपनी के शोरूम्स में कराई जा सकती है. आप सिर्फ 25 हजार रुपए में इस कार की बुकिंग करा सकते हैं.

सेल्टोस BS6 इंजन के साथ आएगी और भारत में ये 22 अगस्त को लॉन्च होने जा रही है. इसकी एक्स-शोरूम कीमत 11 से 17 लाख रुपए के बीच हो सकती है. किया सेलटोस तीन अलग-अलग तरह के इंजन में लॉन्च होगी- 1.4L टर्बो पेट्रोल, 1.5L नेचुरली-ऐस्पिरेटेड पेट्रोल और 1.5L टर्बो डीजल. 1.4 लीटर टर्बो-पेट्रोल में डुअल क्लच ऑटो, 1.5 लीटर पेट्रोल में सीवीटी और 1.5 लीटर डीजल ऑटो में टॉर्क कनवर्टर होगा.

kia seltos launch

टर्बो इंजन करीब 140bhp की पावर देगा. साथ ही ये कार ऑटोमैटिक और मैनुअल ट्रांसमिशन दोनों में ही अवलेबल होगी. ये सारे इंजन बीएस6 हैं. इसका मतलब है कि अपग्रेडेड इंजन के साथ एमिशन नॉर्म्स के पूरा करने के लिए ग्राहकों को अगले साल ज्यादा कीमत नहीं चुकानी पड़ेगी.

KIA Seltos की मार्केट में टक्कर हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) से होगी. रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी ने इसे भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर तैयार किया है. भारत में ही इसको बनाकर बाहर निर्यात करने की भी योजना है. कंपनी, आंध्र प्रदेश के अनंतपुर में लगे प्लांट में इसकी मैन्यूफैक्चरिंग करके पश्चिम एशिया, अफ्रीका, लैटिन अमेरिका और अन्य एशियाई देशों में निर्यात करेगी.

KIA seltos to compete against creta

ये भी पढ़ें: ...तो ये होगी मारुति की नई और बड़ी Vitara, देखें तस्वीरें
Loading...

ये भी पढ़ें: TVS ने लॉन्च की इथेनॉल से चलने वाली देश की पहली बाइक, जानें कीमत
First published: July 17, 2019, 7:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...