लाइव टीवी

Kia Seltos ने अक्टूबर में की अब तक सबसे ज्यादा सेल, बेची 12,800 कारें

News18Hindi
Updated: November 2, 2019, 3:29 PM IST
Kia Seltos ने अक्टूबर में की अब तक सबसे ज्यादा सेल, बेची 12,800 कारें
किया के साथ ये भी खास बात रही कि इसने अपना पहला मॉडल ही कनेक्टविटी फीचर और बीएस-6 के साथ मार्केट में उतारा, जो कि इसके लिए काफी फायदेमंद साबित हुआ.

किया सेल्टोस (Kia Seltos) की शुरुआती कीमत 9.69 लाख रुपये है जो कि एसयूवी की रेंज में काफी कम है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 2, 2019, 3:29 PM IST
  • Share this:
ऑटो सेक्टर में पिछले 11 महीनों से जारी मंदी के बीच अक्टूबर महीने में किया सेल्टोस (Kia Seltos) ने भारी बिक्री दर्ज की. किया सेल्टोस की ही तरह एमजी हेक्टर (MG Hector) का भी इसके लॉन्च के वक्त से ही सेल्स ग्रोथ काफी अच्छा रहा है. अक्टूबर महीने में कोरिया की कार निर्माता कंपनी किया ने सेल्टोस की 12,800 यूनिट्स कारें बेचीं जो कि सितंबर महीने की तुलना में काफी ज्यादा थीं.

किया और एमजी हेक्टर जैसी कारों की बिक्री ये भी दिखाती है कि लोगों में एसयूवी के को लेकर क्रेज़ बढ़ रहा है. हालांकि, इस बात से भी इनकार नहीं किया जा सकता है कि किया सेल्टोस में जिस तरह के फीचर्स दिए गए हैं उसके हिसाब से इसकी कीमत काफी कम है. बता दें कि किया सेल्टोस की शुरुआती कीमत 9.69 लाख रुपये है जो कि एसयूवी की रेंज में काफी कम है. किया के साथ ये भी खास बात रही कि इसने अपना पहला मॉडल ही कनेक्टविटी फीचर और बीएस-6 के साथ मार्केट में उतारा, जो कि इसके लिए काफी फायदेमंद साबित हुआ.

कार यूवीओ कनेक्ट (UVO Connect) के साथ आता है. यह कनेक्टेड कार टेक्नॉलजी है जिसमें काफी सेफ्टी और सुविधा फीचर्स होते हैं. यूओवी में पांच अलग-अलग कैटेगरीज़ में 37 स्मार्ट फीचर्स हैं. ये फीचर्स नेवीगेशन, सेफ्टी और सिक्युरिटी, वीकल मैनेजमेंट, रिमोट कंट्रोल और सुविधा से जुड़े हुए हैं. पहले तीन साल के लिए यह यूज़र्स के लिए फ्री होगा. इसके अलावा इसमें एआई वॉइस कमांड, स्टोलेन वीकल ट्रैकिंग सिस्टम, ऑटो कोलीज़न नोटीफिकेशन, एसओएस इमरजेंसी असिस्टेंस, रिमोट इंजन स्टार्ट एंड स्टॉप, रिमोटली ऑपरेटेड एयर प्यूरीफायर एंड इन-कार एयर क्वालिटी मॉनीटर और सेफ्टी अलर्ट जैसे फीचर्स होंगे.

बता दें कि किया सेल्टोस दो अलग-अलग मॉडल्स में उपलब्ध है- जीटी लाइन और टेक लाइन. जीटी लाइन का परफॉर्मेंस काफी अच्छा है और टेक लाइन खासतौर पर परिवारों के लिए बनाई गई है. लॉन्च के वक्त से ही इसमें बीएस-6 है. इसके अलावा इसमें थर्ड जेनरेशन का स्मार्ट स्ट्रीम इंजन है जो कि 1.5 लीटर पेट्रोल, 1.5 लीटर डीज़ल और 1.4 लीटर टर्बो पेट्रोल के सेगमेंट में आती है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कार से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 2, 2019, 3:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...