खरीदना चाहते हैं KIA Seltos, तो करना पड़ेगा इतने महीने इंतजार

कार को भारतीय बाजार में गजब का रिस्पॉन्स मिल रहा है और देखते ही देखते कंपनी को Seltos की 30 हजार से ज्यादा बुकिंग्स मिल चुकी हैं

News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 4:09 PM IST
खरीदना चाहते हैं KIA Seltos, तो करना पड़ेगा इतने महीने इंतजार
किआ सेल्टॉ कॉम्पैक्ट एसयूवी
News18Hindi
Updated: August 26, 2019, 4:09 PM IST
Kia Motors ने कुछ दिन पहले ही Seltos लॉन्च की है. इस कार का लोगों को कितनी बेसब्री से इंतजार था, इसका पता इसे मिलने वाली बुकिंग्स से ही लगाया जा सकता है. कार को भारतीय बाजार में गजब का रिस्पॉन्स मिल रहा है और देखते ही देखते कंपनी को Seltos की 30 हजार से ज्यादा बुकिंग्स मिल चुकी हैं. कार की बढ़ती बुकिंग्स के कारण अब कार का वेटिंग पीरियड भी बढ़ गया है. Seltos के टॉप एंड GT Line ट्रिम्स का वेटिंग टाइम चार महीने तक पहुंच गया है. ग्राहकों में सबसे ज्यादा इसी की डिमांड देखने को मिल रही है. वहीं HT ट्रिम्स में छह हफ्तों से तीन महीने का वेटिंग पीरियड देखने को मिल रहा है.

ये भी पढ़ें- KIA Seltos: इस प्राइस में नहीं मिलेंगे इतने फीचर्स, तस्वीरों में देखें SUV की एक-एक डिटेल

बढ़ सकती है कीमत
ग्राहकों को जल्द से जल्द कार डिलेवर करने के लिए KIA आंधप्रदेश में अपनी अनंतपुर फैक्ट्री में प्रोडक्शन बढ़ाने की तैयारी कर रही है. इसके लिए कंपनी एक और शिफ्ट भी शुरू करने जा रही है. बताया जा रहा है ति फैक्ट्री एक साल में तीन लाख यूनिट्स तैयार कर सकती है, जिसका मतलब है कि KIA हर महीने Seltos की करीब 20 हजार यूनिट्स की डिमांड पूरी कर सकती है. कहा जा रहा है कि कंपनी Seltos की कीमत भी बढ़ा सकती है. कंपनी ऐसा इसलिए भी कर सकती है, क्योंकि कार की मार्केट में डिमांड काफी ज्यादा है और फिलहाल ये 9.69 लाख रुपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के स्टार्टिंग प्राइस पर मिलने वाली ऐसी कॉम्पैक्ट SUV है, जो फीचर्स के मामले में अपने राइवल्स के कहीं आगे है.

सेल्टॉस की टेल लैंप
सेल्टॉस की टेल लैंप


फीचर्स
ये कार कई खास फीचर्स से लैस है. इसमें AI वॉयस कमांड, स्टोलन व्हीकल ट्रैकिंग एंड इम्मोब्लाइजेशन, ऑटो कलॉजन नोटिफिकेशन, SOS- इमरजेंसी असिस्टेंस, रिमोट इंजन स्टार्ट एंड स्टॉप, रिमोट से ऑपरेट होने वाला एयर प्यूरीफायर और इन-कार क्वालिटी मॉनिटर, सेफ्टी अलर्ट (Geo fence, Time Fence, Speed, Valet, Idle) जैसे फीचर्स मिल रहे हैं. इसके अलावा इसमें UVO ऐप का भी फीचर दिया गया है, जिसकी मदद से आप कार की लोकेशन शेयर कर सकते हैं और रिमोट के जरिए अपनी Kia Seltos की स्पीड लिमिट भी सेट कर सकते हैं. कार में 8 इंच का हेड-अप डिस्प्ले, 360-डिग्री कैमरा, वायरलेस चार्जिंग, पुश बटन और Wifi जैसे एडवांस फीचर्स दिए गए हैं.
Loading...

सेल्टॉस का इंटिरियर शानदार है और इसमें आपको कमाल के फीचर्स मिलते हैं
सेल्टॉस का इंटिरियर शानदार है और इसमें आपको कमाल के फीचर्स मिलते हैं


इंजन
Seltos तीन इंजन ऑप्शंस के साथ लॉन्च की गई है. इसमें 1.5-litre पेट्रोल और 1.5-litre डीजल इंजन के साथ सेगमेंट का पहला 1.4-litre टर्बो पेट्रोल इंजन मिलेगा. ये सभी इंजन BS-VI एमिशन नॉर्म क्मपलाइंट पर खरे उतरते हैं. किआ सेल्टॉस ग्राहकों को तीन ऑटोमैटिक गियरबॉक्स ऑप्शन ऑफर करती है. इसमें आपको 7-स्पीड DCT, IVT के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक और 6-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन का ऑप्शन मिलता है.



इनको देगी टक्कर
किआ ने सेल्टॉस को जिस प्राइस पर उतारा है, उस प्राइस पर इतने फीचर्स के साथ शायद ही कोई कार भारतीय मार्केट में मौजूद है. ऐसे में ये कार Tata Harrier, MG Hector, Hyundai Creta, Jeep Compass, Nissan Kicks जैसी गाड़ियों को कड़ी टक्कर देगी.

ये भी पढ़ें: MG Hector की कौन सी एक्सेसरीज है कितने की, यहां देखें पूरी लिस्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 26, 2019, 4:09 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...