अनंतपुर प्लांट से निकली पहली Kia Sonet! लॉन्च से पहले ही बुक हुई 6,523 यूनिट

अनंतपुर प्लांट से निकली पहली Kia Sonet! लॉन्च से पहले ही बुक हुई  6,523 यूनिट
अनंतपुर प्लांट से पहली नई Sonet बनकर निकली

किआ मोटर्स (Kia Motors) के अनंतपुर प्लांट से नई एसयूवी सोनेट (Sonet) की पहली कार बनकर निकली. अब तक इस एसयूवी की 6,523 यूनिट्स बुक हो चुकी है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 5, 2020, 10:03 AM IST
  • Share this:
किया मोटर्स (Kia Motors) की नई एसयूवी सोनेट (Sonet) लॉन्च के पहले डिमांड में आ गई है. कंपनी ने पहले ही इस एसयूवी की आधिकारिक बुकिंग शुरू कर दी है और अब तक 6,523 यूनिट्स बुक हो चुकी है. बता दें कि अनंतपुर प्लांट से पहली नई Sonet बनकर निकली. किया का कहना है कि यह कंपनी का एक और ‘मेड इन इंडिया’ प्रोडक्ट है. किआ भारत को सोनेट के लिए एक्सपोर्ट हब के तौर पर देख रही है, जहां से वह करीब 70 देशों को इसका निर्यात करेगी. कुछ दिन ही इसकी कीमत को लेकर काफी चर्चा हो रही थी. हिन्दुस्तान टाइम्स में छपी एक खबर के अनुसार, नई Kia Sonet की शुरुआती कीमत 6.99 लाख रुपये होगी वहीं इसके टॉप वैरिएंट की कीमत 13 लाख रुपये होगी.

कंपनी Kia Sonet को इस कीमत में लांच करती है तो यह एसयूवी सीधे तौर हुंडई वेन्यू और मारुति ब्रेजा को टक्कर देगी. क्योंकि कंपनी ने इस एसयूवी में एक से बढ़कर एक शानदार फीचर्स और तकनीक का प्रयोग किया है. कंपनी का दावा है कि इसमें सेग्मेंट के हिसाब से 30 से ज्यादा बेहतरीन फीचर्स को शामिल किया गया है, जो इसे सबसे आगे रखते हैं. कंपनी भारत में इस गाड़ी का 7 अगस्त को ग्लोबल डेब्यू किया था.

कंपनी ने 20 अगस्त से अपनी नई एसयूवी सोनेट (Sonet) की प्री-बुकिंग शुरु की है. Kia Sonet की प्री-बुकिंग देशभर में मौजूद किआ की डीलरशिप या ऑनलाइन किआ मोटर्स की आधिकारिक वेबसाइट www.kia.com/in से की जा सकती है. इस शानदार SUV को घर लाने के लिए कस्टमर को 25 हजार रुपये की टोकन मनी देनी होगी. किआ सोनेट की पहली झलक Auto Expo 2020 में दिखी थी. इस गाड़ी का इंडियन कार मार्केट में बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है.




ये भी पढ़ें : Tata Motors ने लॉन्च किया Nexon का नया वेरिएंट, इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ मिलेंगे कई शानदार फीचर्स

सेल्टोस की तरह, Sonet को भी जीटी लाइन और टेक लाइन दोनों में बेचा जाएगा. इंजन की बात करें तो Sonet में दो पेट्रोल इंजन विकल्प 1.2 लीटर और 1.0 लीटर टर्बो जीडीआई मिलेंगे. डीजल इंजन विकल्प 1.5 लीटर टर्बो होगा. ट्रांसमिशन विकल्पों में 5 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड ऑटोमेटिक और 7 स्पीड DCT मिलेगा. साथ में 6 स्पीड IMT ट्रांसमिशन टेक्नोलॉजी भी मिलेगी. इंटलीजेंट मैनुअल ट्रांसमिशन (IMT), मैनुअल शिफ्ट लीवर के कंट्रोल से क्लचलेस गियर शिफ्टिंग उपलब्ध कराता है. डीजल इंजन के साथ 6 स्पीड ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन मिलेगा, जो कि फर्स्ट इन क्लास फीचर है.

मिलेंगे 55 कनेक्टेड फीचर्स-
Kia Sonet, 55 कनेक्टेड फीचर्स से लैस होगी. इसके कनेक्टेड फीचर्स को स्मार्टफोन और स्मार्टवॉच की मदद से एक्सेस किया जा सकेगा. इसके लिए कार में UVO कनेक्टेड टेक्नोलॉजी मिलेगी. इसमें फर्स्ट इन सेगमेंट 10.25 इंच एचडी टचस्क्रीन हाइटेक इन्फोटेनमेंट सिस्टम होगा. इसके अलावा बोस 7 स्पीकर सिस्टम, इलेक्ट्रिक सनरूफ, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स, फ्रंट पार्किंग सेंसर्स, स्मार्ट प्योर एयर प्योरिफायर विद वायरस प्रोटेक्शन आदि फीचर्स होंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज