Kia के फैन्स के लिए खुशखबरी! आ रही है किआ सॉनेट की ज्यादा लंबी कार, बढ़ रहे हैं ये फीचर्स

Kia के फैन्स के लिए खुशखबरी!
Kia के फैन्स के लिए खुशखबरी!

किआ मोटर्स (Kia Motors) की गाड़ियां बहुत ही जल्द लोगों की पसंदीदा बन चुकी हैं. किआ ने हाल ही में भारत में Kia Sonet लॉन्च की थी. उस समय भारत में इस कार को कॉम्पैक्ट SUV के तौर पर लॉन्च किया गया है. अब इस कार कार ज्यादा लंबा वर्जन लॉन्च होने जा रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 18, 2020, 12:01 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. किआ मोटर्स (Kia Motors) की गाड़ियां बहुत ही जल्द लोगों की पसंदीदा बन चुकी हैं. किआ ने हाल ही में भारत में Kia Sonet लॉन्च की थी. उस समय भारत में इस कार को कॉम्पैक्ट SUV के तौर पर लॉन्च किया गया है. अब इस कार कार ज्यादा लंबा वर्जन लॉन्च होने जा रहा है. इस कार को भारत में ही बनाया जाता है. किआ की इस मेड इन इंडिया कार की मैन्युफैक्चरिंग कंपनी के अनंतपुर प्लांट में की जाती है.

किआ मोटर्स मलेशिया में किआ सॉनेट का जो वर्जन लॉन्च करने वाली है उसकी लंबाई भारतीय वर्जन से 125mm ज्यादा लंबी है. भारत में बनी यह कार कंपनी करीब 70 देशों में एक्सपोर्ट करेगी. कंपनी 11 नवंबर को नई किआ सॉनेट मलेशिया में लॉन्च करेगी.

मिलते हैं 3 इंजन ऑप्शन
भारत में किआ ने इस कार को 3 इंजन ऑप्शन के साथ पेश किया है. इसके अलावा इस कार के साथ आपको 5 स्पीड मैनुअल, सिक्स स्पीड मैनुअल, 6 स्पीड AT और 6 स्पीड iMT का ऑप्शन मिलता है. किआ सॉनेट GT Line को 1.0 लीटर पेट्रोल इंजन और 1.5 लीटर टर्बो डीजल इंजन वेरियंट्स मिलेंगे.
ये भी पढ़ें:- दिवाली पर सस्ते में घर लाएं अपनी फेवरेट Hyundai कार, मिल रहे हैं लाखों के फायदे



इन कारों से होगी टक्कर
कॉम्पैक्ट एसयूवी के सेगमेंट में कुछ कारें काफी अच्छा कर रही हैं. ऐसे में किआ सोनेट को कॉम्पटिशन मिलेगा. किआ सोनेट का मुकाबला मारुति ब्रेजा, हुंडई की वेन्यू, टाटा नेक्सन और महिंद्रा की एक्सयूवी 300 से रहेगा. ये तीनों कारें कॉम्पैक्ट एमयूवी की रेंज में हैं इसलिये किआ सोनेट का इन कारों के सेगमेंट में कॉम्पटिशन रहेगा.

इन फीचर्स से लैस है कार
किआ की इस कॉम्पैक्ट SUV को 10.25 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंटमेंट के साथ पेश किया गया है. इसके अलावा इस कार में Bose का 7 स्पीकर सिस्टम, इलेक्ट्रिक सनरूफ, फ्रंट वेंटिलेटेड सीट्स दी गई हैं. इस कनेक्टेड कार को स्मार्टवॉच से भी कनेक्ट किया जा सकता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज