Home /News /auto /

kia sonet suv cng variant spied launch best cng suv car maruti suzuki cng cars mbh

Kia जल्द लॉन्च करेगी Sonet SUV का CNG मॉडल, पहली बार आई नजर

कंपनी इसे 2022 के बाद लॉन्च कर सकती है.

कंपनी इसे 2022 के बाद लॉन्च कर सकती है.

किआ अपनी पॉपुलर मिड साइज SUV Sonet के सीएनजी वेरिएंट पर काम कर रही है. कंपनी इसे 2022 के बाद लॉन्च कर सकती है. हालांकि, कंपनी की तरह से कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. हाल ही में सोनेट को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है.

नई दिल्ली. भारत में जल्द ही कई नई CNG कार लॉन्च होने जा रही हैं. दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता Kia भी इस सेगमेंट में एंट्री करने जा रही है. किआ अपनी पॉपुलर मिड साइज SUV Sonet के सीएनजी वेरिएंट पर काम कर रही है. कंपनी इसे 2022 के बाद लॉन्च कर सकती है. हालांकि, कंपनी की तरह से कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है. हाल ही में सोनेट को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है.

स्पाई इमेज में आगामी एसयूवी को पीछे की विंडशील्ड के पास एक सीएनजी स्टिकर के साथ देखा गया है. इससे साफ होता है कि यह सीएनजी कार ही है. इसके अलावा पेट्रोल फिलिंग कैप के बगल में सीएनजी इनटेक वॉल्व को भी देखा जा सकता है.

ये भी पढ़ें- 25 अप्रैल से शुरू होगी Revolt RV400 की बुकिंग, कई खूबियों से लैस है ये इलेक्ट्रिक बाइक

ऐसा होगा सीएनजी का इंजन
सॉनेट का सीएनजी वेरिएंट 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ आएगा, जिसे हमने पहले सॉनेट पर देखा है. इंजन 118bhp की पावर और 172 Nm पीक टॉर्क का आउटपुट देता है, लेकिन CNG के साथ इसकी परफॉर्मेंस थोड़ी कम हो सकती है. हालांकि, इसकी पुष्टि के लिए हमें आधिकारिक लॉन्च का इंतजार करना होगा.

सोनेट CNG को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है. (फोटो साभार: Rushlane)

बाकी फीचर्स में नहीं होगा बदलाव
Sonet CNG के नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन के बजाय टर्बो पेट्रोल विकल्प पर बनने वाली पहली CNG कार होने की भी उम्मीद है. कुछ अतिरिक्त बैज के अलावा, SUV के एक्सटीरियर में कोई बदलाव नहीं दिखता है और इंटीरियर भी उसी लाइन पर होने की संभावना है. सॉनेट सीएनजी को आगामी मारुति सुजुकी ब्रेज़ा सीएनजी को टक्कर देगी.

ये भी पढ़ें- इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने से बुजुर्ग की मौत, इस कंपनी ने ग्राहकों से वापस मांगी अपनी गाड़ियां

इस साल लॉन्च होंगी कई सीएनजी कारें
सीएनजी को केवल एंट्री-लेवल कारों के लिए एक सेगमेंट के रूप में देखा गया था, लेकिन इस साल कई बड़ी गाड़ियों में सीएनजी वेरिएंट मिल सकता है. किआ और मारुति सुजुकी के अलावा टाटा मोटर्स अपनी पॉपुलर मिड साइज एसयूवी नेक्सॉन का भी सीएनजी वेरिएंट लेकर आ रही है. भारतीय कार निर्माता ने इस साल की शुरुआत में टियागो और टिगोर सीएनजी वेरिएंट के लॉन्च के साथ सीएनजी सेगमेंट में अपनी शुरुआत की है.

Tags: Auto News, Autofocus, Cng car, Kia motors, Kia Sonet

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर