लाइव टीवी

Kia ला रहा नई इलेक्ट्रिक गाड़ियां, फुल चार्ज में दौड़ेगी 450 किलोमीटर, जानें खासियत

News18Hindi
Updated: February 4, 2020, 4:29 PM IST
Kia ला रहा नई इलेक्ट्रिक गाड़ियां, फुल चार्ज में दौड़ेगी 450 किलोमीटर, जानें खासियत
किआ की नई इलेक्ट्रिक कार सोल ईवी

किआ (Kia) की इन दोनों इलेक्ट्रिक गाड़ियां Soul EV और Niro EV को जो एक चीज खास बनाती है, वो है इनकी कमाल की रेंज. ये गाड़ियां इलेक्ट्रिक होने के साथ-साथ लंबी दूरी तय करने में सक्षम होंगी

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 4, 2020, 4:29 PM IST
  • Share this:
इस बार का ऑटो एक्सपो 2020 (Auto Expo 2020) बेहद खास होने वाला है, क्योंकि इस बार आपको ज्यादातर कंपनियों की खास इलेक्ट्रिक गाड़ियों देखने को मिलने वाली हैं. मारुति, महिंद्रा, रेनॉ और टाटा जैसी कंपनियों के साथ-साथ कोरिया की कार निर्माता कंपनी Kia मोटर्स भी ग्राहकों के लिए इलेक्ट्रिक कार लेकर आ रही है. एक्सपो में किआ अपनी दो इलेक्ट्रिक गाड़ियां- Soul EV और Niro EV पेश करेगी.

14 गाड़ियां होंगी डिस्प्ले
इसके साथ-साथ किआ अपनी सबसे चर्चित प्रीमियम एमपीवी कार्निवल को लॉन्च करेगी और Seltos X-line कॉन्सेप्ट कार भी डिस्प्ले करेगी. किआ एक्सपो में कुल 14 गाड़ियां पेश करेगी.



क्या है सोल और नीरो ईवी की खासियत
किआ की इन दोनों ही इलेक्ट्रिक गाड़ियां को जो एक चीज खास बनाती है, वो है इनकी कमाल की रेंज. ये गाड़ियां इलेक्ट्रिक होने के साथ-साथ लंबी दूरी तय करने में सक्षम होंगी. बात करें Kia Soul EV की तो इस कार का ग्लोबल डेब्यू 2018 में Los Angeles Motor Show में हुआ था. इसमें 64kWh की लिथियम-ऑयन पेलिमर बैटरी मिलती है. जो कि इसे फुल चार्ज में 450 किलोमीटर तक की दूरी तय करने की ताकत देती है. Soul EV के जैसे Kia Niro EV भी 450 किलोमीटर की रेंज ऑफर करती है. लेकिन इस कार में मिलने वाला स्पेस, कम्फर्ट और इसका वर्सेटाइल होना इसे और भी खास बनाता है.

Kia Soul EV का वीडियो देखने के लिए आप इस लिंक पर क्लिक कर सकते हैं- http://overdrive.in/videos/kia-soul-ev-walkaround/
किआ नीरो ईवी
किआ नीरो ईवी


कार्निवल एमपीवी
किआ मोटर्स इंडिया टोयोटा इनोवा की टक्कर में प्रीमियम एमपीवी कार्निवल को 5 फरवरी, 2020 से ग्रेटर नोएडा में शुरू हो रहे ऑटो एक्सपो में लॉन्च करेगी. कार को मिल रहे इस शानदार रिस्पॉन्स को लेकर किआ मोटर्स इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ Kookhyun Shim ने कहा, 'हम Kia Carnival को उसके लॉन्च से पहले मिल रही सफलता को लेकर उत्साहित हैं. हमें सिर्फ बुकिंग शुरू होने के एक दिन के अंदर ही 1,410 बुकिंग्स मिल चुकी हैं.'

यह भी पढ़ें :-

घर बैठे कैसे चार्ज होगी आपकी इलेक्ट्रिक कार, Tata ने बताया पूरा प्रोसेस

भारत में पेश होगी Maruti की ये बेमिसाल SUV, चल रहा 1 साल का वेटिंग पीरियड

Auto Expo 2020: क्रेटा समेत 12 नई कारें उतारेगी Hyundai, SUV भी लिस्ट में...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 4, 2020, 3:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर