• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Kia की अपकमिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई, E-GMP प्लेटफार्म पर होगी डेवलप

Kia की अपकमिंग इलेक्ट्रिक एसयूवी टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुई, E-GMP प्लेटफार्म पर होगी डेवलप

किआ की इलेक्ट्रिक एसयूवी स्पॉट की गई.

किआ की इलेक्ट्रिक एसयूवी स्पॉट की गई.

Kia Seltos बेस्ड इलेक्ट्रिक एसयूवी को साउथ कोरिया में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था. स्पॉट की गयी एसयूवी को पूरी तरह से कैमोफ्लाज से कवर किया गया था. इस एसयूवी में एक उभरती हुई विंडो लाइन, स्पोर्टी रियर प्रोफाइल और अपराइट स्टान्स देखा गया है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. पर्यावरण में फैले पर्दूषण को कम करने के लिए लोग अब जागरूक हो रहे हैं, जिसके चलते लोग अब कार्बन एमिशन कार के बदले इलेक्ट्रिक एसयूवी की तरफ आकर्षित हो रहे हैं. हाल ही में किआ की Seltos बेस्ड इलेक्ट्रिक एसयूवी को साउथ कोरिया में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया था. स्पॉट की गयी एसयूवी को पूरी तरह से कैमोफ्लाज से कवर किया गया था. इस एसयूवी में एक उभरती हुई विंडो लाइन, स्पोर्टी रियर प्रोफाइल और अपराइट स्टान्स देखा गया है. इस कार मॉडल को देख कर पता चलता है कि ये मॉडल अभी विकास के शुरुआती चरणों में है. किआ की आने वाली इस इलेक्ट्रिक एसयूवी को E-GMP प्लेटफार्म पर तैयार किया जायेगा.

    दरअसल, इन तस्वीरों में दिख रही गाड़ी वैसी ही लग रही है जैसी कुछ समय पहले किआ द्वारा प्रकाशित टीजर इमेज में दिखी थी. यह इलेक्ट्रिक एसयूवी करीब 4.30 मीटर लंबी होगी और इसमें नई किआ स्पोर्टेज जैसा इंटीरियर लेआउट होगा. किआ ने 2027 तक 11 नए इलेक्ट्रिक वाहन पेश करने की योजना बनायीं है, जिसमे से यह एसयूवी एक हो सकती है. इन 11 में से 7 वाहन E-GMP प्लेटफार्म पर बनाए जाएंगे और इन सात प्रकार में से चार एसयूवी या पीपल कैरियर होंगे.

    यह भी पढ़ें: Royal Enfield की बाइक खरीदने से पहले जानें ये 5 बात, नहीं तो होगी परेशानी!

    आने वाले महीनों में आगामी इलेक्ट्रिक एसयूवी के बारे में अधिक जानकारी ऑनलाइन प्रदर्शित होने की संभावना है. स्थानीय कोरियाई समाचार पत्रों के अनुसार, आगामी EV4 (या EV5) संभवतः 2022 में Niro EV से पहले आ सकती है. 2022 में, दक्षिण कोरियाई कंपनी कुछ हाइब्रिड वाहन भी जारी करेगी. स्पॉट की गई किआ की इस एसयूवी को भारतीय बाजार में लॉन्च के लिए अभी वक़्त लगेगा. अगर किआ भविष्य में भारत में इलेक्ट्रिक व्हीकल पेश करती है, तो यह सबकॉम्पैक्ट क्लास में होगी, जो एंट्री-लेवल कार के रूप में काम करेगी. नतीजे के आधार पर नीरो EV भारतीय बाजार के लिए बेहतर फिट है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज