जानिए महिंद्रा बोलेरो Neo का माइलेज और फीचर्स, यहां पढ़ें इसके बारे में...

महिंद्रा बोलेरो Neo का माइलेज जानिए.

महिंद्रा बोलेरो Neo में 1.5 लीटर का 3-सिलिंडर mHawk डीजल इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 260Nm का टॉर्क और 100hp की पावर जेनरेट करता है. ये कार इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है. कंपनी का कहना है कि इसमें इस्तेमाल किया गया BS6 इंजन 17.28 किलोमीटर प्रतिलीटर तक की माइलेज देने में सक्षम है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. देश की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने हाल ही में अपनी नई महिंद्रा बोलेरो Neo को लॉन्च किया है. कंपनी ने पिछले हफ्ते ही इस एसयूवी के परफॉरमेंस और फीचर्स को दर्शाने के लिए 5 वीडियो भी जारी किये थे, जिसमे इस एसयूवी को अलग अलग परिस्थितियों में चलाते हुए दिखाया गया था. महिंद्रा की यह एसयूवी TUV300 पर आधारित है, जिसकी शुरुआती कीमत 8.48 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, इंडिया) रखी गई है. महिंद्रा ने इस शानदार एसयूवी को 3 वेरिएंट्स और 6 कलर ऑप्शन के साथ पेश किया है. इस कार की फीचर्स और माइलेज से जुड़ी जानकारी अब सामने आ चुकी है. आईये जानते हैं क्या क्या ख़ास है इस कार में.

    इंजन और माइलेज
    कंपनी ने महिंद्रा बोलेरो Neo में 1.5 लीटर का 3-सिलिंडर mHawk डीजल इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 260Nm का टॉर्क और 100hp की पावर जेनरेट करता है. ये कार इंजन 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है. कंपनी का कहना है कि इसमें इस्तेमाल किया गया BS6 इंजन 17.28 किलोमीटर प्रतिलीटर तक की माइलेज देने में सक्षम है. वहीं बोलेरो का BS4 इंजन 18.49 किलोमीटर प्रतिलीटर तक की माइलेज देने में सक्षम था.

    यह भी पढ़ें: Hyundai Alcazar फाइनेंस कराए जीरो प्रोसेसिंग फीस पर, SBI दे रहा है शानदार मौका

    TUV300 की तरह महिंद्रा ने इस एसयूवी में फ्यूल सेविंग इंजन स्टार्ट/स्टॉप टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया है. ये टेक्नोलॉजी कार को बेहतर माइलेज प्रदान करती है. बेहतर माइलेज के लिए इस एसयूवी में इको ड्राइविंग मोड भी दिया गया है. रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इस एसयूवी का एक और वेरिएंट भी जारी कर सकती है, जो 9-सीटर हो सकता है.

    यह भी पढ़ें: मानसून में टू-व्हीलर और फोर व्हीलर के टायर की केयर कैसे करें, यहां पढ़िए सभी टिप्स

    फीचर्स
    एसयूवी के इंटीरियर में कंपनी ने क्रूज़ कंट्रोल, ब्लूसेंस ऐप, डुअल-टोन अपहोल्स्ट्री, इको मोड, डुअल एयरबैग, सीट-बेल्ट रिमाइंडर, स्पीड अलर्ट सिस्टम, EBS के साथ ABS, रियर पार्किंग असिस्ट और 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम जैसे फीचर्स शामिल हैं. महिंद्रा बोलेरो Neo में नए हेडलैंप दिए गए हैं, साथ ही क्रोम इंसर्ट वाला 6-स्लैट ग्रिल, फॉग लाइट, बोलेरो Neo की बैजिंग और 15-इंच के नए अलॉय व्हील दिए गए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.