• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • KNOW WHO WOULD GET BENEFIT OF EXTENDED FREE SERVICE AND WARRANTY PERIOD OF MARUTI SUZUKI AUTO SECTOR ACHS

Maruti Suzuki ग्राहकों के लिए अच्‍छी खबर! बढ़ाई फ्री सर्विस और वारंटी की अवधि, जानें किसे मिलेगा फायदा

मारुति सुजुकी ने कोरोना संकट के बीच ग्राहकों के लिए खास ऐलान किया है.

ऑटो मैन्‍युफैक्‍चरर मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने कोरोना वायरस की दूसरी लहर के कारण बने मौजूदा माहौल को देखते हुए फ्री सर्विस और वारंटी अवधि (Free Service and Warranty Period) को 30 जून 2021 तक के लिए बढ़ा (Extended) दिया है. आइए जानते हैं कि इसका फायदा कंपनी के किन ग्राहकों को मिलेगा?

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. देश की सबसे बड़ी कार मैन्‍युफैक्‍चरर मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने कोरोना की दूसरी लहर के कारण बने हालात को देखते हुए फ्री सर्विस और वारंटी (Free Service and Warranty) अवधि बढ़ा दी है. कंपनी ने कहा है कि फ्री सर्विस और वारंटी को 30 जून 2021 तक का विस्तार दे दिया गया है. कंपनी ने कहा है कि यह विस्‍तार 15 मार्च 2021 से लेकर 31 मई 2021 के बीच एक्सपायर होने वाली फ्री सर्विस और वारंटी अवधि पर लागू होगी. आसान शब्‍दों में समझें तो जिन ग्राहकों की फ्री सर्विस और वारंटी अवधि 15 मार्च से लेकर 31 मई के बीच खत्‍म हो रही है, उन्‍हें अब 30 जून तक इसका फायदा मिलेगा.

    लॉकडाउन के कारण हो रही परेशानी को देखते हुए लिया फैसला
    मारुति सुजुकी के इस फैसले पर सीनियर एग्जिक्‍यूटिव डायरेक्‍टर पार्थो बनर्जी ने कहा कि देश के तमाम राज्यों में लॉकडाउन के कारण कहीं भी आने-जाने पर प्रतिबंध लागू है. इस एक्सटेंशन से मारुति सुजुकी के ग्राहकों को बड़ी राहत मिलेगी. वे लॉकडाउन खत्‍म होने या ढील दिए जाने पर अपनी सुविधा के हिसाब से कंपनी की फ्री सर्विस और वारंटी पीरियड का फायदा उठा सकेंगे. बता दें कि मंगलवार को टाटा मोटर्स ने भी 30 जून तक वारंटी और फ्री सर्विस को विस्तार देने का एलान किया था.

    ये भी पढ़ें - कोरोना संकट और तमाम विवादों के बीच भारत-चीन व्यापार में हुई बढ़ोतरी, देश से निर्यात में आई 27.5% की तेजी

    टाटा मोटर्स ने भी ग्राहकों को दिया फ्री सर्विस एक्‍सटेंशन का फायदा
    टाटा मोटर्स (Tata Motors) ने 11 मई 2021 को कहा था कि उसकी ओर से फ्री सर्विस एक्सटेंशन (Free Service Extension) उन ग्राहकों को मिलेगा, जिनकी यह अवधि 1 अप्रैल और 31 मई 2021 के बीच ड्यू है. टाटा मोटर्स ने कहा था कि पूरे देश में अलग-अलग राज्यों में कोरोना से निपटने के लिए लागू प्रतिबंधों के कारण कस्टमर ऑथोराइज्ड सर्विस सेंटर तक अपने वाहनों को लाने में मुश्किल का सामना कर रहे हैं. इसको देखते हुए फ्री सर्विस अवधि को बढ़ाने का फैसला लिया गया है.
    Published by:Amrit Chandra
    First published: