Home /News /auto /

KTM लॉन्च करेगी Duke Electric बाइक, स्पीड और रेंज में होगी पावरफुल, देखें डिटेल्स

KTM लॉन्च करेगी Duke Electric बाइक, स्पीड और रेंज में होगी पावरफुल, देखें डिटेल्स

Duke Electric का लुक कुछ इस तरह का होगा. (फाइल फोटो)

Duke Electric का लुक कुछ इस तरह का होगा. (फाइल फोटो)

KTM इस साल अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक इलेक्ट्रिक ड्यूक (electric Duke) या ई-ड्यूक (e-Duke) लॉन्च करेगी. केटीएम की पैरेंट कंपनी पियरर (Pierer Mobility) मोबिलिटी ने पुष्टि की है.

नई दिल्ली. ड्यूक (Duke) और केटीएम आरसी (KTM RC) स्पोर्ट्स और एग्रेसिव बाइक्स से भारतीय बाजार में जलवा बिखेर चुकी ऑस्ट्रियन कंपनी केटीएम (Austrian motorcycle manufacturer KTM) अब इलेक्ट्रिक बाइक सेगमेंट में एंट्री करने जा रही है.

रिपोर्ट्स के मुताबिक, कंपनी इस साल अपनी पहली इलेक्ट्रिक बाइक इलेक्ट्रिक ड्यूक (electric Duke) या ई-ड्यूक (e-Duke) लॉन्च करेगी. केटीएम की पैरेंट कंपनी पियरर (Pierer Mobility) मोबिलिटी ने पुष्टि की है कि कंपनी पूरी तरह से इलेक्ट्रिक बाइक पर काम कर रही है.

ये भी पढ़ें- Tata ने बनाया Punch का एकमात्र Kaziranga स्पेशल एडिशन, IPL में होगी नीलामी, जानें क्या है इसमें खास?

Duke की तरह होगा लुक

उम्मीद की जा रही है कि KTM अपनी आने वाली इलेक्ट्रिक बाइक को Duke की तरह ही लुक देगी. इस बात का खुलासा वित्तीय वर्ष 2021 के लिए प्रारंभिक राजस्व और आय के प्रेजेंटेशन में किया गया था. बाइक के बारे में ज्यादा खुलासा किए बिना, मोटरसाइकिल निर्माता ने पुष्टि की कि एक ई-ड्यूक जल्द ही बाजार में प्रवेश करने जा रहा है.

पावरफुर होगी बाइक

पियरर मोबिलिटी ने यह भी पुष्टि की कि ई-ड्यूक के अलावा दो और इलेक्ट्रिक बाइक के डेवलपमेंट पर काम चल रहा है. इनमें KTM E10 शामिल है, जो एक यूथ डर्ट बाइक है, जबकि अन्य Freeride E LV को स्क्रैम्बलर कहा जाता है. ई-ड्यूक में एक 5.5 kWh बैटरी पैक मिलेगा, जो 13.4 bhp का पावर आउटपुट देगा. साथ ही कहा जा रहा है कि बाइक को एक बार चार्ज करने पर 100 किमी की रेंज मिल सकती है.

ये भी पढ़ें- Kia Carens कल होगी लॉन्च, कम बजट में मिलेंगे कई स्मार्ट फीचर्स, जानें क्या है कीमत?

कैसा होगा डिजाइन?

परफॉर्मेंस की बात करें तो KTM बाइक्स अपने इंप्रेसिव पावर डिलीवरी और पंची टॉर्क के लिए जानी जाती हैं. हालांकि कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक बाइक के बारे में बारे में ज्यादा खुलासा नहीं किया है, लेकिन इसके ड्यूक 125 (Duke 125) की तरह होने की उम्मीद है. रशलेन की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रदर्शन के आंकड़ों के अलावा, ई-ड्यूक का डिज़ाइन ई-पिलेन के समान है, लेकिन केटीएम से तेज और आक्रामक स्टाइल को बनाए रखने की उम्मीद है जो इसकी बाइक को अलग बनाती है.

यूथ में पॉपुलर है ये बाइक

भारत में केटीएम बाइक यह बाइक्स यूथ के बीच काफी पॉपुलर हैं. इसी को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने अब तक ड्यूक 125 से ड्यूक 790 तक बाइक की एक रेंज लॉन्च करके ग्राहकों के एक बड़े वर्ग को टारगेट किया है. उम्मीद की जा रही है कि कंपनी अपनी इलेक्ट्रिक बाइक के लिए भी केटीएम को सेफ एप्रोच अपनाने और बनाए रखने की उम्मीद है.

Tags: Auto News, Autofocus, Bike news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर