• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • Lamborghini Huracan STO: सुपर स्पोर्ट्स कार लेम्बोर्गिनी हुराकन एसटीओ हुई लॉन्च, जानिए कीमत

Lamborghini Huracan STO: सुपर स्पोर्ट्स कार लेम्बोर्गिनी हुराकन एसटीओ हुई लॉन्च, जानिए कीमत

लेम्बोर्गिनी हुराकन एसटीओ (फोटो क्रेडट- मानव सिन्हा/News18.com)

लेम्बोर्गिनी हुराकन एसटीओ (फोटो क्रेडट- मानव सिन्हा/News18.com)

लेम्बोर्गिनी (Lamborghini) ने भारत के ऑटो मार्केट में अपनी नई सुपर स्पोर्ट्स कार लेम्बोर्गिनी हुराकन एसटीओ लॉन्च कर दी है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इटली की सुपर स्पोर्ट्स लक्जरी कार बनाने वाली कंपनी लेम्बोर्गिनी (Lamborghini) ने गुरुवार को भारत के ऑटो मार्केट में अपनी नई सुपर स्पोर्ट्स कार हुराकन एसटीओ (Lamborghini Huracan STO) लॉन्च कर दी है. इसकी शोरूम कीमत 4.99 करोड़ रुपये है. कंपनी को इस साल हुराकन की दस से ज्यादा यूनिट्स बिकने की उम्मीद है.

    हुराकन एसटीओ एक सुपर स्पोर्ट्स कार है, जो लेम्बोर्गिनी स्क्वाड्रा कोर्स की हुराकन सुपर ट्रोफियो ईवीओ रेस श्रृंखला से प्रेरित है. इस कार में 640 एचपी इंजन है, जो तीन सेकंड में शून्य से 100 किमी प्रति घंटा, नौ सेकंड में 200 किमी प्रति घंटा गति देता है. गाड़ी की अधिकतम गति 310 किमी प्रति घंटा है.

    लेम्बोर्गिनी इंडिया के हेड शरद अग्रवाल ने कहा, ''भारतीय बाजार लेम्बोर्गिनी के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, जो हमारे लिए एक अवसर प्रदान करता है. हमारे नए लॉन्च के साथ भारत में लेम्बोर्गिनी हुराकन एसटीओ, हमें विश्वास है कि यह सुपर स्पोर्ट्स कार नए ग्राहकों को आकर्षित करेगी.''

    ये भी पढ़ें- केजरीवाल सरकार की बड़ी पहल! दिल्ली में कोई भी लगा सकता है EV चार्जर, जानें सब्सिडी के लिए कैसे करें आवेदन




    स्पोर्ट्स कार चलाने का था सपना, तो Maruti Swift को ही बना डाला लेम्बोर्गिनी
    असम के सुदूर जिले करीमगंज से ताल्लुक रखने वाले 31 साल के मोटर मैकेनिक नूरुल हक (Nurul Haque) के लिए ये एक सपने के सच होने जैसा है. हाल ही में इस मोटर मैकेनिक ने अपनी कड़ी मेहनत और लगन से अपनी पुरानी मारुति सुजुकी स्विफ्ट (Maruti Suzuki Swift) को फेमस इटालियन स्पोर्ट्स कार लेम्बोर्गिनी की शक्ल दे दी. जिले के भंगा बाजार इलाके में गैरेज चलाने वाले नुरुल हक ने कहा, 'इसे विकसित करने में लगभग आठ महीने का समय और 6 लाख रुपए से ज्यादा का खर्च आया है.



    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज