होम /न्यूज /ऑटो /Lamborghini ने भारत में लॉन्च की Urus Graphite Capsule स्पेशल एडिशन, जानिए कीमत और खासियत

Lamborghini ने भारत में लॉन्च की Urus Graphite Capsule स्पेशल एडिशन, जानिए कीमत और खासियत

Lamborghini Urus

Lamborghini Urus

इटली की वाहन निर्माता कंपनी लैंबॉर्गिनी (Lamborghini) ने भारत में स्पेशल एडिशन लैंबॉर्गिनी उरुस (Urus Graphite Capsule) ...अधिक पढ़ें

    इटली की वाहन निर्माता कंपनी लैंबॉर्गिनी (Lamborghini) ने भारत में स्पेशल एडिशन लैंबॉर्गिनी उरुस (Urus Graphite Capsule) एसयूवी लॉन्च कर दी है. यह एसयूवी चार मैट-थीम वाले एक्सटीरियर पेंट और एक्सेंट्स में आती है. यहां तक ​​कि एसयूवी का इंटीरियर भी थीम में समान हैं. लग्जरी स्पोर्ट्स कार निर्माता ने कीमत का खुलासा नहीं किया है, लेकिन इसकी कीमत उरुस के स्टैंडर्ड मॉडल से अधिक हो सकती है. स्टैंडर्ड उरुस की कीमत फिलहाल 3.15 करोड़ रुपये है.

    जानिए खासियत
    लुक्स के मामले में स्पेशल एडिशन उरुस ग्रेफाइट कुछ हद तक स्टैंडर्ड मॉडल उरुस के सामान है. उरुस एसयूवी 3.6 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और मात्र 12.8 सेकंड में 0-200 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है. इस एसयूवी की टॉप स्पीड 305 किमी प्रति घंटे की है. इस एसयूवी में एक ट्विन-टर्बो V8 इंजन का इस्तेमाल किया गया है, जो 650PS की पावर और 850Nm का टार्क जेनरेट करता है.

    कलर ऑप्शन
    उरुस ग्रेफाइट कैप्सूल चार मैट कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा, जिसमे सफेद बियान्को मोनोसेरस, काला नीरो नोक्टिस, ग्रे ग्रिगियो निंबस और ग्रिगियो केरेस कलर शामिल हैं. मैट कलर विकल्पों के साथ एक्सेंट्स में 4 कलर ऑप्शन मौजूद हैं, जिसमे नारंगी अरैन्सियो लियोनिस और अरैन्सियो ड्रायोप, पीला गिआलो टॉरस और हरा वर्डे स्कैंडल शामिल हैं. एक्सेंट कलर फ्रंट स्प्लिटर, डोर इंसर्ट और रियर स्पॉइलर के साथ-साथ 23-इंच टैगेट रिम्स में दिखाई देते हैं.

    कार के इंटीरियर में मैट-फिनिश कार्बन फाइबर इंसर्ट्स के साथ डैशबोर्ड और डोर पैनल में डार्क, एनोडाइज्ड एल्युमीनियम ट्रिम को जोड़ा गया है. सेंट्रल टनल लेदर ट्रिम, सीट बोल्स्टर इंसर्ट, सीट स्टिचिंग और हेडरेस्ट्स पर एम्ब्रॉएडर्ड लैंबॉर्गिनी लोगो के अंदर एक्सटीरियर एक्सेंट कलर भी देखे जा सकते हैं. लैंबॉर्गिनी उरुस ने 2018 से दुनिया भर में बेची गई 15,000 यूनिट्स में से 100 से अधिक यूनिट्स की बिक्री भारत में की है.

    Tags: Car Bike News, Four Wheeler Auto

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें