Home /News /auto /

land rover defender 130 eight seater suv launch date ranger rover price features mbh

31 मई को लॉन्च होगी नई पावरफुल 8 सीटर SUV, जल्द शुरू होगी बुकिंग, देखें खासियत

डिफेंडर एसयूवी का लंबा बॉडी स्टाइल वेरिएंट डिफेंडर 90 और डिफेंडर 110 वर्जन से ऊपर होगा. (फोटो साभार: Land Rover)

डिफेंडर एसयूवी का लंबा बॉडी स्टाइल वेरिएंट डिफेंडर 90 और डिफेंडर 110 वर्जन से ऊपर होगा. (फोटो साभार: Land Rover)

लग्जरी कार निर्माता लैंड रोवर नई डिफेंडर 130 8-सीटर एसयूवी को 31 मई को ग्लोबली लॉन्च करेगी. इस एसयूवी में 2-3-3 सीट कॉन्फ़िगरेशन, नई डिजिटल टेक्नोलॉजी और एडवांस इंटीग्रेटेड चेसिस टेक्नोलॉजी देखने को मिलेगी.

नई दिल्ली. लग्जरी कार निर्माता लैंड रोवर नई डिफेंडर 130 8-सीटर एसयूवी को 31 मई को ग्लोबली लॉन्च करेगी. इस एसयूवी में 2-3-3 सीट कॉन्फ़िगरेशन, नई डिजिटल टेक्नोलॉजी और एडवांस इंटीग्रेटेड चेसिस टेक्नोलॉजी देखने को मिलेगी. डिफेंडर एसयूवी का लंबा बॉडी स्टाइल वेरिएंट डिफेंडर 90 और डिफेंडर 110 वर्जन से ऊपर होगा. एसयूवी के लिए बुकिंग मई में शुरू होगी.

लैंड रोवर डिफेंडर 130 4×4 एसयूवी की प्रिव्यू इमेज को रेत के टीलों पर दिखाया है. इसमें सिल्वर रंग के एक्सेंट और फाइव-स्पोक अलॉय व्हील्स के साथ व्हाइट पेंट है. जहां SUV की ज़्यादातर प्रोफ़ाइल इमेज में छिपी रही, छत की अतिरिक्त लंबाई और पीछे की ओर की खिड़की स्पष्ट रूप से दिखाई दे रही है. डिफेंडर 130 अपने ज्यादा बॉडी पैनल को बाकी डिफेंडर रेंज के साथ शेयर करती है.

ये भी पढ़ें- कार खरीदने वाले करें थोड़ा इंतजार! जून में लॉन्च होंगी 6 शानदार कारें, देखें डिटेल्स

ज्यादा लंबी होगी एसयूवी
एसयूवी की पहले की स्पाई इमेज से पता चलता है कि यह एक फैला हुआ व्हीलबेस और एक लंबा रियर ओवरहैंग के साथ आएगा. एसयूवी के 5,100 मिमी लंबी होगी. जो कि पांच-दरवाजे वाले डिफेंडर 110 से 342 मिमी और तीन-दरवाजे वाले डिफेंडर 90 से 777 मिमी अधिक लंबी है. लैंड रोवर डिफेंडर 130 के इंजन लाइनअप को बाकी डिफेंडर रेंज के साथ शेयर किया जाएगा, जिसमें सुपरचार्ज्ड 5.0-लीटर वी 8 के साथ अधिक शक्तिशाली डिफेंडर वी 8 शामिल है, जो 518 एचपी और 846 एनएम का टार्क जनरेट करता है.

ये भी पढ़ें- ये है दुनिया की सबसे महंगी कार, क्या आप लगा सकते हैं इसकी कीमत का अंदाजा?

डिफेंडर 110 का लॉन्च होगा एनिवर्सरी एडिशन
लैंड रोवर ने इस महीने की शुरुआत में पॉपुलर 1993 लैंड रोवर डिफेंडर 110 की याद में डिफेंडर एसयूवी के सीमित लिमिटे 30वीं एनिवर्सरी वेरिएंट लॉन्च करने की घोषणा की है. इस वेरिएंट की केवल 500 यूनिट्स बनाई जाएंगी और उत्तरी अमेरिका में चुनिंदा लैंड रोवर रिटेल डीलर पर उपलब्ध होंगी. एनिवर्सरी मॉडल में नई एडवांस टेक्नोलॉजी के साथ स्टाइल और स्पेसिफिकेशन ओरिजनल मॉडल की तरह देखने को मिलेंगे.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Jaguar Land Rover

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर