लाइव टीवी

नई Land Rover Discovery Sport हुई भारत में लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत

News18Hindi
Updated: February 13, 2020, 3:06 PM IST
नई Land Rover Discovery Sport हुई भारत में लॉन्च, जानें फीचर्स और कीमत
नई लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट हुई लॉन्च

लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट (Land Rover Discovery Sport) को उसकी बेमिसाल पावर के लिए जाना जाता है. इसका 2.0-लीटर बीएस-6 कम्प्लाइंट D180 डीजल इंजन 180 हॉर्स पावर की ताकत और 430Nm का टॉर्क जेनरेट करता है

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 13, 2020, 3:06 PM IST
  • Share this:
टाटा की मालिकाना हक वाली कंपनी जैगुआर लैंड रोवर भारतीय मार्केट में अपनी गाड़ियों के अपग्रेडेड फेसलिफ्ट मॉडल्स उतार रही है. रेंज रोवर इवोक के बाद अब कंपनी ने अपनी एक और पॉपुलर एसयूवी Land Rover Discovery Sport का फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च किया है. लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट के बेस वेरिएंट 'Sport S' को कंपनी ने 57.06 लाख रुपये की एक्स-शोरूम कीमत पर लॉन्च किया है. जबकि इसके टॉप वेरिएंट 'R-Dyanamic SE' की एक्स-शोरूम कीमत 60.89 लाख रुपये रखी गई है.

बुकिंग शुरू
नई डिस्कवरी स्पोर्ट में अब बीएस-6 डीजल इंजन मिलेगा. वहीं पेट्रोल मॉडल्स को कुछ समय बाद लॉन्च किया जाएगा. कार की बुकिंग भी आज यानी 13 फरवरी, 2020 से शुरू हो गई है और इसकी डिलीवरी भी कुछ दिनों में शुरू हो जाएगी. बता दें कि लैंड रोवर डिस्कवरी स्पोर्ट की मैन्युफैक्चरिंग भारत में ही होती है.


क्या है नया
नई डिस्कवरी स्पोर्ट में ग्रिल को फ्रेश लुक दिया गया है, LED हेडलाइट्स को अपडेट किया गया है. साथ ही डुअल टोन बंपर्स भी कार के एक्टीरियर को नया लुक दे रहे हैं. एक्टीरियर से ज्यादा आपको इसके इंटिरियर में बदलाव देखने को मिलेंगे. ये हाल ही में लॉन्च हुई इवोक के प्लेटफॉर्म पर बेस्ड है. इसमें 12.3-इंच का बड़ा डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कल्स्टर और स्टियरिंग पर टचपैंड्स दिए गए हैं. इसके साथ ही कार में कंपनी के टच प्रो फीचर के साथ 10.25-इंच की बड़ी टचस्क्रीन भी दी गई है. नई डिस्कवरी में अब Apple car play और Android Auto कनेक्टिविटी ऑप्शंस भी मिलेंगे.



पावर
लैंड रोवर डिस्कवरी को उसकी बेमिसाल पावर के लिए जाना जाता है. इसका 2.0-लीटर बीएस-6 कम्प्लाइंट D180 डीजल इंजन 180 हॉर्स पावर की ताकत और 430Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. वहीं पेट्रोल P250 इंजन 248 हॉर्स पावर की ताकत और 365Nm का टॉर्क जेनरेट करता है. डिस्कवरी स्पोर्ट में 9-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन, स्टार्ट/स्टॉप टेक्नोलॉजी और अलग-अलग ड्राइव मोड्स भी दिए गए हैं. इस कार की मार्केट में Mercedes-Benz GLC, Audi Q5, Volvo XC60 और BMW X3 से टक्कर होगी.

ये भी पढ़ें :-

ये है नई Hyundai i20, जानें लुक और इंजन से लेकर फीचर्स तक क्या है नया
Renault Kwid पर मिल रही 64 हजार की बंपर छूट, कीमत 2.92 लाख से शुरू
Auto Expo 2020: पेश हुई Maruti Suzuki Jimny,जानें फीचर्स और कीमत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 13, 2020, 1:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर