Home /News /auto /

land rover range rover sport 2023 phev variant luxury suv luxury car best electric car mbh

नई रेंज रोवर का शानदार डेब्यू: डैम से बहता पानी भी हिला नहीं पाया

यह एसयूवी सिर्फ 4.5 सेकेंड्स में 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार तक पहुंच सकती है.

यह एसयूवी सिर्फ 4.5 सेकेंड्स में 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार तक पहुंच सकती है.

नई रेंज रोवर स्पोर्ट में कई महत्वपूर्ण बदलाव और अपडेट किए गए हैं. इसे बिलुकल नए सिरे से डिजाइन किया गया है. नई रेंज रोवर स्पोर्ट 2023 को कंपनी ने पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में उतारा है.

नई दिल्ली. लक्जरी कार निर्माता जैगुआर लैंड रोवर ने अपनी नई रेंज रोवर स्पोर्ट 2023 (Range Rover Sport) से पर्दा उठा दिया है. इसकी खास बात यह है कि इसे हाईब्रिड टेक्नोलॉजी के साथ उतारा गया है. यानी की इसे पेट्रोल-डीजल के साथ-साथ इलेक्ट्रिक मोड पर भी चलाया जा सकता है. यह सिर्फ इलेक्ट्रिक मोड पर 113 किमी की रेंज देगी.

नई रेंज रोवर स्पोर्ट में कई महत्वपूर्ण बदलाव और अपडेट किए गए हैं. इसे बिलुकल नए सिरे से डिजाइन किया गया है. नई रेंज रोवर स्पोर्ट 2023 को कंपनी ने पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में उतारा है. इसमें 4.4-लीटर वी8 इंजन और दो अलग प्लग-इन हाइब्रिड (पीएचईवी) वेरिएंट देखने को मिलेंगे. कंपनी का दावा है कि यह एसयूवी सिर्फ 4.5 सेकेंड्स में 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार तक पहुंच सकती है.

5 लाख के बजट में खरीद सकते हैं ये 5 कार, बेहतर माइलेज के साथ मिलेंगे अच्छे फीचर्स

कई एडवांस फीचर्स से लैस है SUV

नई SUV में पैसेंजर्स के लिए ज्यादा स्पेस और और कई फीचर्स से लैस किया गया है. इसकी सीटों को 22 तरह से एडजस्ट किया जा सकता है और इसमें 1,430 W का 29-स्पीकर मेरिडियन साउंड सिस्टम, एयर प्यूरीफिकेशन सिस्टम, 13.7 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर शामिल है और 13.1 इंच घुमावदार पिवो प्रो मैन टचस्क्रीन शामिल है.

बेहद पावरफुल है इंजन

रेंज रोवर स्पोर्ट MLA-फ्लेक्स प्लेटफॉर्म पर आधारित है, जिसका मतलब है कि यह केवल इलेक्ट्रिक पावर के लिए भी तैयार है. वास्तव में कंपनी ने 2024 में इलेक्ट्रिक रेंज रोवर स्पोर्ट आने की पुष्टि की है. हालांकि अभी के लिए एसयूवी को दो माइल्ड-हाइब्रिड मॉडल के साथ उतारा है. इसमें पहले मॉडल में टर्बोचार्ज्ड 3.0-लीटर स्ट्रेट-सिक्स इंजन का इस्तेमाल किया गया है. यह इंजन 500 Nm का टॉर्क और 355 hp की पावर जनरेट करता है. खास बात यह है कि माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ  पावर और टॉर्क के आंकड़े 395 hp और 550 Nm तक बढ़ जाते हैं.

Tata ने लॉन्च की Nexon EV Max, पहली बार मिलेगी 437 km की रेंज, जानें कीमत?

ज्यादा दमदार है ऑटोबायोग्राफी मॉडल

दूसरे मॉडल की बात करें तो रेंज रोवर स्पोर्ट के P440e ऑटोबायोग्राफी मॉडल में टर्बो 3.0-लीट का इंजन प्लग-इन हाइब्रिड के साथ दिया गया है.  यह इंजन 434 एचपी की पावर और 839 एनएम का टार्क जनरेट करता है. इसमें 105-किलोवाट इलेक्ट्रिक मोटर और 31.8-किलोवाट-घंटे की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है.

जानें भारत में कब होगी लॉन्च?

ये सभी मॉडल आठ-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन सिस्टम के साथ आते हैं और ऑल-व्हील ड्राइव हैं. यूके में लैंड रोवर प्लांट में इस एसयूवी का निर्माण किया जाएगा. चुनिंदा बाजारों में ग्राहकों के लिए रेंज रोवर स्पोर्ट की बुकिंग शुरू कर दी गई है. इसके बेस वेरिएंट की कीमत $84,350 (लगभग ₹65 लाख) है, जबकि टॉप वेरिएंट की कीमत लगभग $122,000 (लगभग ₹94 लाख) है. हालांकि, कंपनी ने इस इस बारे में कुछ नहीं बताया है कि यह मॉडल इंडिया में कब एंट्री करेंगे?

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Electric Car, Jaguar Land Rover, Tata Motors

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर