होम /न्यूज /ऑटो /इस शख्स की कार पार्किंग के फैन हुए आनंद महिंद्रा, जमकर की तारीफ कहीं ये बातें

इस शख्स की कार पार्किंग के फैन हुए आनंद महिंद्रा, जमकर की तारीफ कहीं ये बातें

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने चीन के बयन्‍नूर में ब्‍यूबोनिक प्‍लेग के मामले सामने आने पर चिंता जताई है.

महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने चीन के बयन्‍नूर में ब्‍यूबोनिक प्‍लेग के मामले सामने आने पर चिंता जताई है.

महिंद्रा एंड महिंद्रा ग्रुप के प्रमुख आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) सोशल मीडिया पर अक्सर लोगों के नए-नए इनोवेशन की बहु ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. देश की प्रमुख उद्योगपति और महिंद्रा ग्रुप (M&M Group) के चेयरमैन आनंद महिंद्रा (Anand Mahindra) सोशल मीडिया पर खासे एक्टिव रहते हैं.  इस बार भी आनंद महिंद्रा ने सोशल ट्विटर(Twitter) पर एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में एक व्यक्ति ने कम जगह में अपनी कार करता है. वीडियों में एक व्यक्ति अपनी मारुति जेन कार (Maruti Suzuki Car) को सीढियों के नीचे वाले स्पेस में पार्क कर रहा है. कार को पार्क करने के लिए उन्होंने एक स्टैंड पर पहले कार को चढ़ाया उसके बाद उसे बहुत ही आसानी से बिना किसी की मदद के धक्का मार के अंदर कर दिया. इस स्टैंड में व्हील लगे हुए हैं जिसके कारण ये बिना किसी दिक्कत के अन्दर चली गई.

    ये आइडिया फैक्टरी  ले आउट को और उपयोगी बना सकता है

    >> आनंद महिंद्रा ने इस व्यक्ति की प्रशंसा करते हुए पोस्ट में लिखा है कि, कुछ दिनों पहले पंजाब में भी एक ऐसे ही डिवाइस का वीडियो देखा था. लेकिन यह उससे भी एक चरण आगे है.




    >> मुझे ज्यामितीय तरीके से समाधान करना बेहद ही पसंद है. मैं दावा करता हूं कि इस डिवाइस को बनाने वाला व्यक्ति बेहतरीन आईडिया से हमारे फैक्ट्री ले आउट को और भी उपयोगी बना सकता है.

    >> हालांकि यह जानकारी नहीं मिल सकी है कि यह वीडियो कहां का है, इस वीडियो को ट़्वीटर पर स्पेस सेवर के नाम से पोस्ट किया गया है.

    >> जिसमें देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति पहले अपनी कार को घर के दीवार के बिल्कुल बगल में लाता है. इसके बाद कार को रिवर्स करते हुए लोहे के बने हुए एक रैक पर चढ़ाया जाता है. जब कार को रैक पर चढ़ा दिया जाता है उसके बाद व्यक्ति कार से बाहर आता है.

    >> कार को रैक समेत धक्का देते हुए सीढ़ी के नीचे सरका देता है. रैक में बियरिंग लगे हुए होते हैं इसलिए बेहद ही आसानी से कार को सीढ़ी के नीचे खिसकाया जाता है.

    >>  इस वीडियो को देखकर लगता है कि इस तरह पार्किंग के लिए खास हुनर और अनुभव की जरूरत है. क्योंकि जिस तरह से कार को बिल्कुल सही जगह पर खड़ा करना और रैक पर उचित उंचाई तक ले जाना यह सब किसी ज्यामितीय विद्वता से कम नहीं है.

    Tags: Anand mahindra, Business news in hindi, Businessman Anand Mahindra

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें