BMW ix3 इलेक्ट्रिक एसयूवी 14 जुलाई को होगी लॉन्च, टीजर इमेज हुआ जारी

BMW ix3 इलेक्ट्रिक एसयूवी 14 जुलाई को होगी लॉन्च, टीजर इमेज हुआ जारी
BMW iX3 EV SUV का टीजर जारी

बीएमडब्ल्यू BMW iX3 अगले हफ्ते 14 जुलाई को ग्लोबली पेश करने जा रही है. 2023 तक बीएमडब्ल्यू ग्रुप 25 इलेक्ट्रिक मॉडल पेश करना चाहता है, जिनमें से आधे से अधिक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक होंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 12, 2020, 11:34 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. बीएमडब्ल्यू (BMW) ने अपनी नई इलेक्ट्रिक बीएमडब्ल्यू आईएक्स3 एसयूवी (BMW iX3 EV SUV) का टीजर इमेज जारी किया है. कंपनी BMW iX3 अगले हफ्ते 14 जुलाई को ग्लोबली पेश करने जा रही है. यह एसयूवी एक नए वैश्विक इलेक्ट्रिक व्हीकल में पहला मॉडल होगा जो बवेरियन ब्रांड द्वारा आक्रामक होगा जिसमें 2021 में BMW i4 और BMW iNEXT जैसे मॉडलों की झलक देखने को मिलेगी. 2023 तक, बीएमडब्ल्यू ग्रुप 25 इलेक्ट्रिक मॉडल पेश करना चाहता है, जिनमें से आधे से अधिक पूरी तरह से इलेक्ट्रिक होंगे.

ऑल-इलेक्ट्रिक एसयूवी में कंपनी एक 70 kWh की बैटरी देगी जिसमें मिलने वाली इलेक्ट्रिक मोटर 270 bhp की पावर और 400 Nm का टॉर्क जनरेट करती है. BMW का दावा है कि सिंगल चार्ज पर iX3 में अधिकतम 400 km तक चलेंगी. एसयूवी में बीएमडब्ल्यू की नवीनतम बैटरी तकनीक का उपयोग किया गया ताकि इसे 150 kWh फास्ट चार्जर्स के साथ संगत किया जा सके. इसका मतलब है कि यह 30 मिनट में 80 फीसदी तक चार्ज कर सकता है. BMW iX3 भारत में आएगा या नहीं, इसके बारे में कुछ नहीं कहा गया है, लेकिन EQC, I-Pace और e-tron ने हमारे बाजार के लिए पुष्टि की है. बीएमडब्ल्यू ईवी एसयूवी को यहां भी बेचने की उम्मीद करना उचित है.

इसमें टीजर में देख सकते हैं कि नई किडनी ग्रिल को ब्लू-क्रोम बॉर्डर्स दिए गए हैं. पावरट्रेन से ज्यादा से ज्यादा रेंज निकालने के लिए एक अधिक एरोडायनेमिक बम्पर, ब्लू एसेंट्स के साथ साइड-सिल्स और स्पेशल एलॉय व्हील्स दिए गए हैं.



BMW iX3 का मुकाबला मर्सिडीज EQC और ऑडी e-tron से होगा.  iX3 को लगता है कि X3 एसयूवी से इसका लुक निकाला गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading