लॉकडाउन खत्म होने के बाद बढ़ सकती है सस्ती कार और मोटरसाइकिल की डिमांड

लॉकडाउन खत्म होने के बाद बढ़ सकती है सस्ती कार और मोटरसाइकिल की डिमांड
देश की कई बड़ी ऑटो कंपनियां भारी डिस्काउंट दे रही है

सोशल डिस्टेंसिंग (Social Destining) पर फोकस बढ़ने से देश में सस्ती कार (Two and Four Wheeler Sales) और मोटरसाइकिल की सेल्स में इजाफा हो सकता है. साथ ही, इससे सेकेंड हैंड कारों की बिक्री में तेजी आने की उम्मीद है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2020, 5:39 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जारी लॉकडाउन के खत्म होने का इंतजार ऑटोमोबाइल सेक्टर लंबे समय से कर रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोशल डिस्टेंसिंग पर फोकस बढ़ने से देश में सस्ती कार और मोटरसाइकिल की सेल्स में इजाफा हो सकता है. साथ ही, इससे सेकेंड हैंड कारों की बिक्री में तेजी आने की उम्मीद है.

बढ़ सकती है पर्सनल व्हीकल की डिमांड-  हीरो मोटोकॉर्प ( Hero MotoCorp Chairman Pawan Munjal) के चेयरमैन पवन मुंजाल की ओर से जारी हालिया बयान में कहा गया है कि लॉकडाउन के बाद ट्रैवेलिंग की आदतों में बदलाव आ सकता है. क्योंकि लोग अभी और कुछ समय के लिए सोशल डिस्टेंसिंग को तरजीह देना पसंद करेंगे. ऐसे में पर्सनल व्हीकल की डिमांड बढ़ेगी.

शेयरिंग यानी ऐप बेस्ड टैक्सी की डिमांड हो सकती है कम-महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) के प्रबंध निदेशक पवन गोयनका का मानना है कि वर्क फ्रॉम होम और वर्चुअल मीटिंग की वजह से लोग अपनी गाड़ियों में औसतन कम किलोमीटर की दूरी तय कर सकते हैं.



महामारी के बाद शेयर्ड मोबिलिटी शायद कम पसंद की जाए, जबकि इसके चलते पर्सनल वीइकल की खरीदारी बढ़ सकती है. हालांकि, गोयनका को उम्मीद है कि यह एक 'अस्थायी फेज' होगा और बाद में शेयर्ड मोबिलिटी वापस पहले की स्थिति में आ जाएगी.
सेकंड हैंड कार और टू-व्हीलर की सेल्स में आ सकती है तेजी - होंडा मोटरसाइकल्स एंड स्कूटर्स इंडिया की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि सेकंड हैंड 2 व्हीलर्स बिजनस में तेजी आ सकती है, जो अभी काफी असंगठित है. साथ ही ऐसी स्थिति प्री-ओन्ड (सेकंड हैंड) कारों और एसयूवी की डिमांड भी बढ़ा सकती है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज