लाइव टीवी

Auto Expo 2020-मारुति सुजुकी ने फ्यूचरो ई कांसेप्ट कार से पर्दा उठाया

News18Hindi
Updated: February 5, 2020, 1:51 PM IST

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने ऑटो एक्सपो 2020 (Auto Expo 2020) में Futuro-E इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट कार से पर्दा उठा दिया हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2020, 1:51 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने ऑटो एक्सपो 2020 (Auto Expo 2020) में Futuro-E इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट कार से पर्दा उठा दिया हैं. Futuro-e फॉर सीटर है यानी 4 लोगों के बैठने की जगह होगी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक , इसे 15 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया जा सकता हैं.

ऑटो एक्सपो 2020 में इलेक्ट्रिक एसयूवी कॉन्सेप्ट शोकेस करके मारुति को खुद को भविष्य के लिए तैयार ब्रैंड के रूप में पेश करने में मदद मिलेगी. वह भी खासकर ऐसे समय में, जब टाटा और महिंद्रा जैसी प्रतिद्वंद्वी कंपनियां इलेक्ट्रिक कारों के लिए बड़ी योजनाओं के साथ आगे बढ़ रही हैं. टाटा मोटर्स ने 19 दिसंबर को नेक्सॉन इलेक्ट्रिक पेश करने वाला है. वहीं, महिंद्रा इलेक्ट्रिक केयूवी100 और इलेक्ट्रिक एक्सयूवी300 पर काम कर रहा है.



मारुति की Futuro-e कॉन्सेप्ट कार



ऑटो एक्सपो 2020 में मारुति ने Futuro-e कॉन्सेप्ट का खुलासा किया है और यह कूपे जैसी दिखती हैं. मारुति ने कुछ महीने पहले इस नाम के लिए एक कॉपीराइट दायर किया था.



हालांकि, तब हम सोच रहे थे कि क्या यह कॉन्सेप्ट Future-S क्रॉसओवर कॉन्सेप्ट की तर्ज पर होगा जो हमें ऑटो एक्सपो 2018 में देखने को मिला था.

ये भी पढ़ें-Auto Expo 2020 आज से शुरू, जानें कितने का है टिकट और क्या है जाने का समय 



Maruti Suzuki ने इस डिज़ाइन को इन-हाउस तैयार किया हैं. कंपनी का कहना है कि Futuro-E कॉन्सेप्ट अपने भविष्य के उपयोगिता वाहनों के लिए डिजाइन दिशा में उठाया गया एक बड़ा कदम हैं.

ये भी पढ़ें-भारत की टॉप 5 सुरक्षित कारें जिनकी कीमत दस लाख से है कम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ग्रेटर नोएडा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 8:51 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर