Maruti की नई S-Cross पेट्रोल 5 अगस्त को होगी लॉन्च, जानें फीचर्स

Maruti की नई S-Cross पेट्रोल 5 अगस्त को होगी लॉन्च, जानें फीचर्स
S-Cross नया पट्रोल इंजन BS6 से लैस होगा

नई S-Cross पेट्रोल को पहली बार ऑटो एक्सपो 2020 (Auto Expo 2020) में पेश शोकेस किया गया था और इसके अप्रैल में लॉन्च होने की उम्मीद थी.

  • Share this:
नई दिल्ली. मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) की नई एस-क्रॉस (S-Cross) पेट्रोल 5 अगस्त को लॉन्च होगी. नई S-Cross पेट्रोल को पहली बार ऑटो एक्सपो 2020 (Auto Expo 2020) में पेश शोकेस किया गया था और इसके अप्रैल में लॉन्च होने की उम्मीद थी. लेकिन कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लागू किए गए देशव्यापी लॉकडाउन के चलते लॉन्चिंग टालनी पड़ी. इससे पहले S-Cross डीजल इंजन के साथ उपलब्ध थी. पुराने पेट्रोल मॉडल को बंद कर दिया गया था. मारुति ने भी पूरी तरह से डीजल गाड़ियां बनाना बंद कर दिया है. एस-क्रॉस, अन्य कारों की तरह केवल एक पेट्रोल इंजन विकल्प के साथ उपलब्ध होगा.

Maruti Suzuki S-Cross पेट्रोल में Vitara Brezz वाला K15B पेट्रोल इंजन होगा. यह 104hp पावर और 138Nm का टॉर्क जनरेट करता है. कार में माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम भी मिलेगा जो लोअर rpms पर टॉर्क को बेहतर कर माइलेज को बूस्ट करता है. S-Cross पेट्रोल में ट्रांसमिशन 5 स्पीड मैनुअल या 4 स्पीड ऑटोमेटिक रहेगा.

यह भी पढ़ें- ये कंपनी सस्‍ते में बेच रही है स्‍कूटर और बाइक! 13 हजार रुपये तक की होगी बचत



नए इंजन के अलावा मारुति एस-क्रॉस की डिजाइन में कोई और बदलाव नहीं किया गयाहै. पहले की तरह एसक्रॉस एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैम्प, 16-इंच अलॉय वील्ज और क्रूज कंट्रोल के साथ आएगी. पेट्रोल मॉडल में सिर्फ ऑटोमैटिक वर्जन में माइल्ड-हाइब्रिड सिस्टम मिलेगा.
S-Cross फेसलिफ्ट को तीन वेरियंट- Delta, Zeta और Alpha में उतारा जाएगा. अपडेटेड एस-क्रॉस की कीमत 8 लाख से 12 लाख रुपए के बीच रहने की उम्मीद है. बाजार में इसकी टक्कर रेनॉ डस्टर से होगी. S-Cross की बिक्री कंपनी के नेक्सा प्लेटफॉर्म के माध्यम से होती है. कुछ डीलर्स ने 11,000 रुपए में नई S-Cross के लिए अनऑफिशयली बुकिंग लेना भी शुरू कर दिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज