लाइव टीवी

इस कंपनी ने उतारी 31 हजार की साइकिल, खासियत जान दंग रह जाएंगे आप...

News18Hindi
Updated: October 11, 2019, 5:15 PM IST
इस कंपनी ने उतारी 31 हजार की साइकिल, खासियत जान दंग रह जाएंगे आप...
लेक्ट्रो टाउनमास्टर

इसमें आपको सस्पेंशन, पर्मानेंट हेडलाइट, इंटर्नल केबल रूटिंग और डबल डिस्क ब्रेक्स जैसे बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं, जो कि इसे एक सेफ और अपीलिग इलेक्ट्रिक साइकल बनाते हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 11, 2019, 5:15 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: इलेक्ट्रिक बाइक्स, स्कूटर्स और साइकल्स का क्रेज बढ़ता जा रहा है. इसी के चलते कंपनियां भी मार्केट में नए-नए प्रोडक्ट्स लॉन्च कर रही हैं. Lectro E-Mobility Solutions Ltd ने भी एक नई इलेक्ट्रिक साइकिल 'Townmaster electric bicycle' उतारी है. जिसकी कीमत भारत में 30,999 रुपए है. टाउनमास्टर एक थ्रॉटल ई-बाइक है और इसे आप रेगुलर प्लग प्वाइंट की मदद से ही चार्ज कर सकते हैं और चार्जिंग के लिए आपको किसी स्पेशल चार्जिंग स्टेशन भी जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

फीचर्स
ये ई-बाइसिकल सिंगल चार्ज में तीन घंटे का वक्त लेती है और एक बार चार्ज होने पर 30 से 40 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है. इसमें आपको सस्पेंशन, पर्मानेंट हेडलाइट, इंटर्नल केबल रूटिंग और डबल डिस्क ब्रेक्स जैसे बेहतरीन फीचर्स मिलते हैं, जो कि इसे एक सेफ और अपीलिग इलेक्ट्रिक साइकल बनाते हैं.

क्या है खास

फायरफॉक्स साइकल्स के डायरेक्टर आदित्य मुंजाल ने इस साइकल के बारे में कहा कि भारत में कंज्यूमर्स की एक नई कैटगरी बन रही है, जो कि फिटनेस और पर्यावरण दोनों को ही लेकर सचेत है. इस कैटगरी की वजह से ही इस तरह के प्रोडक्ट्स की डिमांड बढ़ रही है. लेक्ट्रो टाउनमास्टर खासतौर पर इस तरह के ऑडियंस के लिए ही है. टाउनमास्टर को शहर की कठिन ड्राइव के हिसाब से तैयार किया गया है. इसे यूनाइटेड किंग्डम में डिजाइन किया गया है. इसमें बैटरी की सेफ्टी के लिए इंसुलेटेड बैटरी सिस्टम दिया गया है और Kenda के K-shield puncture-resistant tyres दिए गए हैं. ये राइडर को उसके हिसाब से मोड बदलने का ऑप्शन भी देती है.

(Image surce: Lectro)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 11, 2019, 3:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...