लाइव टीवी

भारत में लॉन्च हुई ये लग्जरी हाइब्रिड कार, पिएगी कम तेल और देगी अच्छा माइलेज

News18Hindi
Updated: October 3, 2019, 6:51 PM IST
भारत में लॉन्च हुई ये लग्जरी हाइब्रिड कार, पिएगी कम तेल और देगी अच्छा माइलेज
lexus की हाइब्रिड एसयूवी

Lexus ने गुरुवार को दिल्ली में हाइब्रिड इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (SUV) आरएक्स 450एचएल (Lexus RX 450hL) पेश की

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 3, 2019, 6:51 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली: कार बनाने वाली जापान की कंपनी टोयोटा (Toyota) की लग्जरी यूनिट लेक्सस (lexus) ने भारत में अपनी नई कार RX 450hL लॉन्च कर दी है. कंपनी ने गुरुवार को दिल्ली में हाइब्रिड इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (SUV) आरएक्स 450एचएल (Lexus RX 450hL) पेश की. इस सूपर लग्जरी कार की एक्स-शोरूम कीमत 99 लाख रुपए है. कंपनी ने कहा कि ये फोर्थ जनरेशन का मॉडल है. इसमें सभी मॉडर्न फीचर्स के साथ सीटों की अतिरिक्त तीसरी कतार (third-row seating) भी दी गई है. इस कार की बुकिंग भी इसी महीने से शुरू हो जाएगी.

फीचर्स
Lexus RX 450hL में भारत स्टेज-6 (BS-VI) मानक के अनुकूल 3.5-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ सेल्फ चार्जिंग हाइब्रिड इंजन दिया गया है. कंपनी का दावा है कि V6 Atkinson Cycle engine में Dual VVT-i और एडवांस्ड D-4S fuel injection system मिलता है, जो कि कार को बेहतरीन परफॉर्मेंस में मदद करता है. साथ ही ये इसे चलाने वाले को बेहतर ड्राइव भी देता है. इसके अलावा ये कार फ्यूल एफिशिएंसी के मामले में भी बेहतर है और कम तेल पिएगी. RX में आपको Lexus-original remote touch के साथ नया टच-स्क्रीन डिस्प्ले भी मिलेगा. इस नई SUV के फ्रंट की बात करें तो इसमें LED DRL के साथ L-shaped LED lamps दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें: वायरलेस चार्जर और ब्लूलिंक टेक्नॉलजी के साथ लॉन्च हुई Hyundai Elantra, जानें कीमत और फीचर्स

पहले से बेहतर टेक्नॉलजी
लेक्सस इंडिया (Lexus India) के अध्यक्ष पी.बी.वेणुगोपाल ने कहा है कि पहले से बेहतर टेक्नॉलजी, डिजायन और आकर्षक कीमत निश्चित तौर पर हमारे यूजर्स के लिए आरएक्स 450एचएल को पसंदीदा वाहन बनाएगी.' उन्होंने कहा कि नए मॉडल की पेशकश से भारतीय बाजार के लिए कंपनी की प्रतिबद्धता का पता चलता है.

(भाषा से इनपुट)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 3, 2019, 6:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...