बेहद फायदेमंद है ये नई कार इंश्योरेंस स्कीम, बिना एक्स्ट्रा प्रीमि​यम जमा किए मिलेंगे ये लाभ

बेहद फायदेमंद है ये नई कार इंश्योरेंस स्कीम, बिना एक्स्ट्रा प्रीमि​यम जमा किए मिलेंगे ये लाभ
कार इंश्योरेंस स्कीम

नई ऑटो इंश्योरेंस स्कीम: लिबर्टी जनरल इंश्योरेंस ने कार डैमेज होने पर सर्विस वारंटी के लिए किसी भी तरह के अनिवार्य कटौती नहीं करेगा. साथ ही, लिबर्टी PPN वर्कशॉप्स से सर्वि​सिंग कराने पर 31 दिसंबर तक अतिरिक्त लाभ भी मिल सकेगा.

  • Share this:
नई दिल्ली. ग्राहकों को राहत देने के लिए लिबर्टी जनरल इंश्योरेंस (Liberty General Insurance) ने अपने मौजूदा प्राइवेट कार पैकेज पॉलिसी के तहत 'लिबिटी एश्योर' लॉन्च किया है. इसके बाद अब इस सर्विस का लाभ लेने वाले ऑटो इंश्योरेंस (Auto Insurance) ग्राहकों को हर क्लेम के लिए 'अनिवार्य कटौती' का भुगतान नहीं करना होगा. इस खास फीचर्स के लिए ग्राहकों से कोई अतिरिक्त प्रीमियम भी नहीं लिया जाएगा. कंपनी ने अपने एक बयान में इस बारे में जानकारी दी है.

क्या है क्लेम भुगतान के समय अनिवार्य कटौती?
दरअसल, प्राइवेट कार इंश्योरेंस के लिए अनिवार्य कटौती एक जरूरी कंपोनेन्ट होता है. यह एक तय रकम होता है, जिसे कार इंश्योरेंस कंपनी तय करती है और इस क्लेम के समय ही काटा जाता है. यह किसी भी कार की इंजन क्षमता के आधार पर तय किया जाता है. वर्तमान में, 1500 सीसी इंजन वाली प्राइवेट कारों के लिए यह रकम 2,000 रुपये और 1499 सीसी या इससे कम क्षमता वाली कारों के लिए अनिवार्य कटौती 1,500 रुपये है.

कैसे मिलेगा प्राइवेट कार इंश्योरेंस पर लाभ
मान लीजिए, किसी प्राइवेट कार के लिए यह अनिवार्य कटौती 2,000 रुपये है और ग्राहक ने कुल 2,500 रुपये का क्लेम किया है. ऐसी स्थिति में इंश्योरेंस कंपनी 500 रुपये का ही भुगतान करेगी. इसमें से अतिरिक्त कटौती को घटाकर ही क्लेम का भुगतान किया जाता है. लेकिन, अब लि​बटी एश्योरेंस के तहत इस ग्राहकों को क्लेम पर इस 2,000 रुपये का भुगतान किया जाएगा.



यह भी पढ़ें: इस स्कीम के तहत बिना कार खरीदे बने मालिक, मारुति लाया ये शानदार प्रोजेक्ट

इन 8 शहरों में उपलब्ध होगा लिबर्टी एश्योर
इसे इरडा के नये सैंडबॉक्स पहल के तहत लॉन्च किया है. लिबर्टी एश्योर की सुविधाा देश के 8 शहरों में उपलब्ध होगी. इनमें दिल्ली-एनसीआर, बेंगलुरु, अहमदाबाद, जयपुर, कोलकाता, हैदराबाद, मुंबई और चंडीगढ़ को शामिल किया गया है.

ये अतिरिक्त लाभ भी मिलेंगे
अतिरिक्त लाभ के तौर पर, अगर कोई ग्राहक लिबर्टी पीपीएन वर्कशॉप्स पर अपने वाहन को रिपेयर कराता है तो उन्हें कुल् मुफ्त वैल्यू ऐडेड सर्विसेज का लाभ मिलेगा. इसमें पिक एंड ड्रॉप सुविधा, एक्सटिरीयर कार वॉश, इंजन ट्यून अप और एसी चेक की सुविधा मिल सकेगी.

यह भी पढ़ें: 3 लाख के अंदर खरीदें ये हाई माइलेज वाली शानदार कार! जानिए गाड़ियों की डिटेल

इस इंश्योरेंस कंपनी ने अपने बयान में कहा कि 3 जुलाई 2020 से लेकर 31 दिसंबर के बीच अगर कोई ग्राहक लिबर्टी पीपीएन वर्कशॉप्स पर आंशिक नुकसान के लिए क्लेम करता है तो उन्हें इस सुविधा का लाभ दिया जाएगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज