लॉकडाउन के बाद कम बजट में खरीदनी है कार, 3 लाख रुपए के अंदर मिलेंगे ये ऑप्शन

लॉकडाउन के बाद कम बजट में खरीदनी है कार, 3 लाख रुपए के अंदर मिलेंगे ये ऑप्शन
लॉकडाउन के बाद बढ़ेगी गाड़ियों की डिमांग

अगर आप भी लॉकडाउन खत्म होने के बाद कम बजट में अपनी कार खरीदना चाहते हैं तो बाजार में विकल्प मौजूद हैं. आज हम आपको बता रहे हैं 3 लाख रुपए तक के बजट में कौन सी कार मार्केट में उपलब्ध हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस संकट (Coronavirus Crisis) के बीच लोग अब सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल करने से बचेंगे या फिर कम करेंगे. कोरोना के कारण घर से बाहर निकलने वाले लोग अब अपने वाहन का इस्तेमाल करना चाहेंगे. एक सर्वे में कहा गया है कि लॉकडाउन (Lockdown) के बाद सार्वजनिक परिवहन का इस्तेमाल कम करेंगे. 70 फीसदी लोग ऐप आधारित वाहन सेवा का इस्तेमाल करने से बचेंगे. अगर आप भी लॉकडाउन खत्म होने के बाद कम बजट में अपनी कार खरीदना चाहते हैं तो बाजार में विकल्प मौजूद हैं. आज हम आपको बता रहे हैं 3 लाख रुपए तक के बजट में कौन सी कारें मार्केट में उपलब्ध हैं.

Redi-GO Facelift
हाल ही में Datsun ने Redi Go का BS6 कम्प्लायंट मॉडल आया है. इस बेस मॉडल 0.8 D वेरिएंट की कीमत 2.83 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) है. 2020 Redi-GO फेसलिफ्ट में 0.8-लीटर का इंजन है. 0.8-लीटर इंजन 54 bhp की पावर और 72 Nm टॉर्क जेनरेट करता है.Redi-GO 0.8-litre engine इंजन का माइलेज 20.71 किलोमीटर प्रति लीटर है, जो पहले के मुकाबले 1.99 kmpl कम है.

ये भी पढ़ें- Vespa Notte 125 की BS6 मॉडल लॉन्च, जानिये कीमत और फीचर्स
मारुति अल्टो 800


Alto अपने सेगमेंट में सबसे सबसे ज्यादा पॉपुलर कार है. कम कीमत और लो मेंटेनन्स कॉस्ट की वजह से यह मिडिल-क्लास फैमिली की सबसे पसंदीदा कार भी है. Alto की दिल्ली में एक्स शो रूम कीमत 2.95 लाख रुपए से शुरू देती है. ऑल्टो में 796cc का 3 सिलेंडर वाला इंजन दिया गया है जो कि 6000 Rpm पर 35.3 kW की पावर और 3500 Rpm पर 69 Nm का टॉर्क देता है. इसके अलावा यह इंजन 5-स्पीड मैनुअल ट्रांशमिशन से लैस है. कार में BS6 इंजन लगा है जोकि किफायती होने के साथ-साथ शानदार परफॉरमेंस करता है. एक लीटर में यह कार 22.05 किलोमीटर की माइलेज देता है.

Renault Kwid
रेनो Kwid अपने स्पोर्टी डिजाइन और बढ़िया स्पेस की वजह से काफी पसंद की जाती है. दिल्ली में इसकी एक्स-शो रूम कीमत 2.92 लाख रुपए से शुरू होती है. इस कार में 796cc का BS6 पेट्रोल इंजन लगा है, जो 48hp की पावर और 69Nm का टॉर्क पैदा करता है. सेफ्टी के लिए एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम + EBD, रियर पार्किंग सेंसर्स, सीट बेल्ट रिमाइंडर और स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे खास फीचर्स देखने को मिलते हैं. एक लीटर में यह कार 25 किलोमीटर की माइलेज देती है.

ये भी पढ़ें- Maruti Suzuki ने अपने ग्राहकों को दिया तोहफा, 30 जून तक बढ़ाईं ये सुविधाएं
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading