• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • बाइक से लॉग राइडिंग का है प्लान, तो इन एसेसरीज को जरूर करें कैरी

बाइक से लॉग राइडिंग का है प्लान, तो इन एसेसरीज को जरूर करें कैरी

बाइक से लॉग राइड पर जाने के लिए जरूर कैरी करें ये एसेसरीज.

बाइक से लॉग राइड पर जाने के लिए जरूर कैरी करें ये एसेसरीज.

Log Riding : एक अच्छा हेलमेट न केवल सड़क पर आपकी सुरक्षा सुनिश्चित करता है, बल्कि आपके बाइकर लुक के लिए भी सही एसेसरी का काम करता है. यह चेक करना भी महत्वपूर्ण है कि आपका हेलमेट आईएसआई मानकों का अनुपालन करता है, और भारतीय मानक ब्यूरो द्वारा प्रमाणित है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. देश में हर साल सड़क हादसों में 1 लाख 50 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो जाती है. ऐसे में सरकार ने नेशनल रोड सेफ्टी मंथ मनाने की शुरुआत की है. जिसमें लोगों को सड़क दुर्घटना से बचने के लिए जागरूक किया जाएगा. ऐसे में हम आपको बाइक से लॉग राइड पर जाने के लिए कुछ जरूरी एसेसरीज के बारे में बता रहे है. यदि ये एसेसरीज आपके साथ होगी तो हादसा होने पर आपको कोई भी गंभीर चोट नहीं आएंगी. इसके साथ ही लॉग राइड पर आप सुरक्षित भी रहेंगे.

    Helmet

    एक अच्छा हेलमेट न केवल सड़क पर आपकी सुरक्षा सुनिश्चित करता है, बल्कि आपके बाइकर लुक के लिए भी सही एसेसरी का काम करता है. यह चेक करना भी महत्वपूर्ण है कि आपका हेलमेट आईएसआई मानकों का अनुपालन करता है, और भारतीय मानक ब्यूरो द्वारा प्रमाणित है. हेलमेट के वजन से लेकर उसके फिट और कवर तक, सब कुछ कानूनों के अनुरूप होना चाहिए.

    यह भी पढ़ें: ऑनलाइन DL सहित इन 15 सर्विस के लिए जरूरी होगा आधार कार्ड, सरकार बनाने वाली है नियम!

    Riding gear
    राइडिंग गियर में आमतौर पर कवच होता है जो आपको दुर्घटना के दौरान चोटों से बचाता है. घुटने और कोहनी के पैड हों या बुनियादी दस्ताने और फेस कवर, बाइक राइडर के लिए यह सभी चीजें जरूरी है. ये गियर्स आपको लंबी यात्राओं पर सुरक्षित रखने में विशेष रूप से काम में आते हैं और कुछ गियर, दस्ताने की तरह, छोटी यात्राओं पर भी हमारी त्वचा की रक्षा करने में मदद करते हैं. एक बाइकर की जैकेट एक और सहायक उपकरण है जो एक जरूरी गियर की तरह काम करता है.

    यह भी पढ़ें: Video : फनी वीडियो को देखकर समझें! कार के लिए कितना जरूरी है पार्किंग सेंसर

    Motorcycle goggles
    कुछ मोटरसाइकिल के गॉगल एक डिटेचेबल मास्क के साथ आते हैं, जो आपको राइड करते समय अतिरिक्त सुरक्षा प्रदान करते हैं. अच्छे क्वालिटी के गॉगल UV-प्रोटेक्शन के साथ आते हैं, जो स्क्रैच-प्रूफ और हाइ डैन्सिटि फ़ोम वाले होते हैं.

    Riding boots
    बाइक राइडिंग बूट में अच्छी तरह से डिज़ाइन किए गए फ्लेक्स पॉइंट और एक एंटी-स्लिप ड्यूल डेंसिटी होते है. वे मौसम को झेलने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज