• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • बाइक से बना रहे है लॉग राइडिंग का प्लान, तो इन एसेसरीज को जरूर खरीदें

बाइक से बना रहे है लॉग राइडिंग का प्लान, तो इन एसेसरीज को जरूर खरीदें

बाइक के साथ जरूर खरीदें एसेसरीज.

Bike accessories : लॉग राइडिंग पर जाने के लिए आपको बाइक के साथ बहुत सी एसेसरीज की जरूरत होती है. जो आपको लॉग राइडिंग में काफी सहूलियत देते हैं.

  • Share this:

    नई दिल्ली. सर्दी का मौसम खत्म होने वाला है. मौसम में हल्की धूप और हल्की ठंड मौजूद है. ऐसे मौसम में अक्सर लोग बाइक से लॉग राइडिंग प्लान करते है. जिसमें राइडर कभी पहाड़ तो कभी जंगल और कभी मैदानी क्षेत्र में लंबी यात्रा करते है. इन यात्राओं के दौरान आप अपने रोज़मर्रा की जिंदगी से जुड़ा बहुत सा सामान रखते है. लेकिन आप अक्सर लॉग राइडिंग पर जाने से पहले बाइक से जुड़ी कुछ खास एसेसरीज भूल जाते है. जिनकी आपको यात्रा के दौरान यादा आती है. इसलिए हम आपको लॉग राइडिंग में काम आने वाली कुछ ऐसी ही बाइक एसेसरीज के बारे में बता रहे है जो आपके लिए बेहद जरूरी है. आइए जानते है इसने बारे में…

    हेलमेट  – आप जब भी लॉग राइडिंग पर जाए तो आपको अपने साथ बेहतर क्वालिटी और ISI मार्क का हेलमेट अपने साथ रखना चाहिए. क्योंकि हेलमेट आपको सड़क दुर्घटना से तो बचाता ही है. इसके साथ ठंडी हवा और तेज घूम में भी हेलमेट आपके सिर को सेफ रखता है. आपको बता दें ब्रांडेड हेलमेट की कीमत 1000 रुपये से शुरू हो जाती है.

    यह भी पढ़ें: सुपरबाइक से कम नहीं है Suzuki Burgman स्कूटर, फीचर्स ऐसे जो आपने कभी नहीं देखें

    हेलमेट लॉक – बाइक में हेलमेट लॉक होना जरूरी है. क्योंकि आप जब अपनी बाइक को पार्क करते है तो आपको अपने हाथ मे हेलमेट रखने में काफी परेशानी होती है. ऐसे में यदि आप अपनी बाइक में हेलमेट लॉक रखेगें. तो आसानी से हेलमेट को लॉक लगा कर बाइक के साथ ही छोड़ सकते है. बाजार में कई तरह के हेलमेट लॉक उपलब्ध है. जिनकी शुरुआती कीमत 300 रुपये के आसपास है.

    यह भी पढ़ें: Video: 15 साल के लड़के ने अपनी साइकिल को किया Modified, देखने पर लगेगी बजाज चेतक

    फ्रंट व्हील लॉक- आप जब लॉग राइडिंग पर जाते है तो आपको मालूम नहीं रहता कि आप रात में कहा रुकेंगे. ऐसे में आपको अपनी बाइक को पार्क करने वाली जगह का भी बिलकुल आइडिया नहीं रहता ऐसे में कई बार बाइक के चोरी होने का डर बना रहता है. ऐसे में आपको फ्रंट व्हील लॉक जरूर खरीदना चाहिए. बाजार में 200 से 300 रुपये के बीच आपको फ्रंट व्हील लॉक आसानी से मिल जाएगा.

    हाफ फिंगर ग्लव्स – आप जब लॉग राइडिंग पर जाते है तो आपके हाथों में कई तरह की परेशानी होती है. इससे बचने के लिए आपको हाफ फिंगर ग्लव्स जरूर खरीदना चाहिए. बाजार में आपको 200 से 300 रुपये तक की रेंज में हाफ फिंगर ग्लव्स आसानी से मिल जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज