Maruti Jimny के लिए करना होगा लंबा इंतजार! जानिए इसकी वजह

मारुति जिम्नी के लिए अभी और करना होगा इंतजार.

मारुति जिम्नी के लिए अभी और करना होगा इंतजार.

Maruti Jimny को भारत में कई बार टेस्टिंग (Testing) के दौरान स्पॉट किया था. जिसके बाद उम्मीद की जा रही थी कि कंपनी इस कार को आने वाले 2 सालों में लॉन्च कर सकती है. लेकिन मारुति (Maruti) के सीनियर अधिकारी ने इसको लॉन्च न करने की बड़ी वजह बताई हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 19, 2020, 1:11 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. ऑटो एक्सपो 2020 में मारुति ने अपनी SUV Jimny कार पेश की थी. जिसके बाद से एसयूवी कार के यूजर्स इस कार के लॉन्च होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. वहीं जानकारों का मनना था कि मारुति SUV Jimny को भारत में जल्द ही लॉन्च कर सकती है. लेकिन अब ऐसा होता नहीं दिखाई दे रहा है. क्योंकि मारुति के सीनियर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर ने साफ कर दिया है कि कंपनी SUV Jimny को अभी भारत में लॉन्च नहीं कर रही है. जिसके पीछे कंपनी के अधिकारी ने एक बड़ी वजह बताई.   

Maruti Jimny को लॉन्च न करने की वजह- इस कार को भारत में कई बार टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया था. जिसके बाद उम्मीद की जा रही थी कि कंपनी इस कार को आने वाले 2 सालों में लॉन्च कर सकती है. लेकिन मारुति के सीनियर एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर की माने तो कंपनी इस कार को फिलहाल भारत में लॉन्च नहीं करने वाली. उन्होंने इसके पीछे की बड़ी वजह बाते हुए कहा कि, Maruti Jimny कार 3 डोर वर्जन में इस समय उपलब्ध है और इस तरह की एसयूवी कार भारत में आमतौर पर कुछ खास पसंद नहीं की जाती. ऐसे में मारुति इस कार को भारत में लॉन्च करने की कोई योजना नहीं बना रही.

यह भी पढ़ें: जनवरी से महंगी हो जाएगी सभी कार, उससे पहले इन कारों पर मिल रहा है 1 लाख रुपये तक डिस्काउंट

कार का लुक है जबरदस्त-  मारुति जिम्नी को कंपनी ने हाईटेक प्लेटफॉर्म पर तैयार किया है. कंपनी ने इसके फ्रंट में 5 स्लेट ग्रिल, सर्कुलर एलईडी हैडलैम्प और ब्लैक बंपर दिया है. इसके अलावा कंपनी ने इस कार में कई हाईटेक फीचर्स जैसे टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, रिवर्स पार्किंग कैमरा, लेन डिपार्चर वॉर्मिंग और ड्यूल सेंसर ब्रेक सपोर्ट जैसे प्रीमियर फीचर्स दिए हैं. जो इस कार को एसयूवी सेगमेंट में जबरदस्त बनाते है.
यह भी पढ़ें: यदि आपका है एडवेंचर टूर का प्लान, तो इन एडवेंचर बाइक से कर सकते है ट्रैवल

इंजन और पावर- मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मारुति जिम्नी भारत में 4-वील ड्राइव सिस्टम के साथ आएगी, जो इसकी ऑफ-रोडिंग क्षमता को बढ़ाएगा. वहीं कंपनी इस कार में 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन दे सकती है. जो 100bhp का पावर और 130Nm टॉर्क जनरेट करता है. इसके साथ 5-स्पीड मैन्युअल और 4-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के ऑप्शन मिलने की संभावना हैं. 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज