• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • दिवाली पर खरीदने के लिए नई कार की तलाश कर रहे हैं? तो जानें जल्द लॉन्च होने वाली टॉप 5 कारें

दिवाली पर खरीदने के लिए नई कार की तलाश कर रहे हैं? तो जानें जल्द लॉन्च होने वाली टॉप 5 कारें

फेस्टिव सीजन में लॉन्च होगी 5 नई कार.

फेस्टिव सीजन में लॉन्च होगी 5 नई कार.

फेस्टिव सीजन में ऑटो सेक्टर में तेजी देखने को मिल सकती है. जिसको ध्यान में रखते हुए सभी ऑटोमोबाइल कंपनी अपनी नई कार लॉन्च कर सकती है. जिसमें आपको Maruti, Tata, MG Motors, Toyota और न्यू-जेन फोर्स गुरखा जैसी कंपनी की कार मिल सकती है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. 2021 का त्योहारी सीजन शुरू होने वाला है और यह साल का वह समय है जब भारतीय ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री टू- व्हीलर और कार दोनों बाजारों में नए लॉन्च से भर जाएगा. मारुति, महिंद्रा, और टाटा सहित लगभग सभी प्रमुख ब्रांडों ने वर्ष के इस समय (दिवाली 2021) के लिए अपनी कमर कस ली है. यहाँ हम आपको भारत में लॉन्च होने वाली 5 कारों के बारे में बता रहे हैं, जिनके जल्द ही लॉन्च होने की उम्मीद है.

    2022 मारुति Celerio – भारत की सबसे बड़ी कार निर्माता जल्द ही भारत में नई-जेनरेशन Celerio को लॉन्च करने की घोषणा कर सकती है. इस कार को कई बार भारतीय सडको पर टेस्ट के दौरान स्पॉट किया है, जिसके जल्द ही बाजार में आने की सम्भावना है. इसमें नई फीचर्स के साथ पूरी तरह से नया बाहरी डिज़ाइन होगा. यह कार सीएनजी विकल्प के साथ-साथ 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ देखने को मिल सकती है.

    यह भी पढ़ें: 15 लाख रुपये से कम कीमत में आने वाली टॉप 5 मिड-साइज SUV, जानिए सबकुछ

    Tata Punch – सफारी निर्माता ने भारतीय बाजार में नई पंच माइक्रो-एसयूवी का खुलासा पहले ही कर दिया है. यह एक बिल्कुल नया प्रोडक्ट होने जा रहा है जिसके माध्यम से टाटा का लक्ष्य मारुति इग्निस और महिंद्रा केयूवी100 जैसी कारों को टक्कर देने का है. नए पंच की कीमतों का खुलासा अगले कुछ हफ्तों में आने की उम्मीद है.

    MG Astor – MG मोटर इंडिया की MG Astor देश में हुंडई क्रेटा और किआ सेल्टोस को टक्कर देने के लिए लगभग तैयार है. कार निर्माता ने इसकी कीमतों को छोड़कर पहले ही नए Astor के बारे में सभी जानकारी को रोल आउट कर दिया है. उम्मीद है कि आने वाले कुछ हफ्तों में इस कार से पूरी तरह से पर्दा उठ जायेगा.

    यह भी पढ़ें: बिना शोरूम और सर्विस सेंटर के OLA स्कूटर की कैसे मिलेगी सर्विस? जानिए इसके बारे में….

    न्यू-जेन फोर्स गुरखा – महिंद्रा थार को टक्कर देने के लिए न्यू-जेन फोर्स गुरखा को भारतीय बाजार में 27 सितंबर को लॉन्च किया जाएगा. फोर्स ने 2021 के लिए कई सारे अपडेट के साथ आने वाली नई कार की सभी जानकारियों का खुलासा पहले ही कर दिया है.

    टोयोटा Belta – अफवाह है कि टोयोटा बेल्टा, मारुति सियाज़ का एक रीबैज वर्ज़न हो सकता है. हालांकि इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन कहा जा रहा है कि इस कार को इस साल के अंत में लॉन्च किया जाएगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज