• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • LUXURIOUS AUTOMATIC CARS PRICES ARE LESS THAN RS 5 LAKHS AND YOU WOULD GET 22 KM PER LITER MILEAGE AUTO INDUSTRY ACHS

5 लाख रुपये से कम कीमत में आती हैं ये शानदार ऑटोमेटिक कारें! मिलेगा 22 किमी प्रति लीटर का माइलेज, जानें सबकुछ

देश में 3 ऐसी ऑटोमेटिक कारें उपलब्‍ध हैं, जिनकी कीमत 5 लाख रुपये से भी कम है.

ऑटोमेटिक कार (Automatic Transmission Cars) में चालक को बार-बार गियर बदलने और क्लच दबाने की जरूरत नहीं होती है. इससे बेहतर ड्राइविंग एक्‍सपीरियंस मिलताहै. अगर आप भी ऑटोमेटिक कार लेने की सोच रहे हैं तो हम आपको बताते हैं ऐसी 3 कारों के बारे में जो 5 लाख रुपये से भी कम कीमत (Ex-Showroom Prices) में मिल जाएंगी.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक मैन्युअल ट्रांसमिशन और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन कारें (Automatic Transmission Cars) मौजूद हैं. मैन्युअल कार को सीखने में ऑटोमेटिक कार के मुकाबले थोड़ी दिक्कत होती है. ऑटोमेटिक कारें लंबी दूरी तय करने के लिए बेहतर मानी जाती हैं. इन कारों में चालक को बेहतर ड्राइविंग एक्सपीरियंस मिलता है और थकान भी कम होती है. ऑटोमेटिक कार में चालक को बार-बार गियर बदलने और क्लच दबाने की जरूरत नहीं होती है. अगर आप भी कोई ऑटोमेटिक कार लेने की सोच रहे हैं तो हम आपको बताते हैं ऐसी 3 ऑटोमेटिक कारों के बारे में जो 5 लाख रुपये से भी कम कीमत (Ex-Showroom Prices) में मिल जाएंगी.

    रेनॉ क्विड
    रेनॉ की हैचबैक कार क्विड (Renaul Kwid) दो अलग-अलग इंजनों के साथ आती है. क्विड के 1.0 RXL AMT वैरिएंट में कंपनी ने 999 cc की क्षमता के इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 91 Nm का टॉर्क और 67 bhp की पावर जेनरेट करता है. ये कार 5 स्पीड ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आती है. कार में फ्रंट पावर विंडो, एयर कंडीशनर, सिंगल DIN म्यूजिक सिस्टम, USB, पावर स्टीयरिंग, सेंट्रल लॉकिंग, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ब्लूटूथ कनेक्टिवटी सिस्टम और रिमोट कीलेस एंट्री जैसे फीचर्स दिए गए हैं. ये कार 22 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देती है, जिसकी कीमत 4.80 लाख से 5.17 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक है.

    ये भी पढ़ें- Black Fungus के मरीजों के लिए राहत की खबर! Zydus Cadila और TLC भारत में उपलब्‍ध कराएंगी इसकी दवाई

    मारुती सुजुकी S-Presso
    मारुती की कार एस-प्रेसो (Maruti S-Presso) में कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता के इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 90 Nm का टॉर्क और 67 bhp की पावर जेनरेट करता है. कार का Vxi AMT वैरिएंट 5 स्पीड AGS ट्रांसमिशन गियरबॉक्स के साथ आता है. कार में एयर कंडीशनर, पावर स्टीयरिंग रिमोट कीलेस एंट्री, USB, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, गियर पोजिशनिंग इंडिकेटर और इंटीग्रेटेड म्यूजिक सिस्टम जैसे फीचर्स दिए गए हैं. मारुती की ये कार 21.7 किलोमीटर प्रतिलीटर का माइलेज देती है, जिसकी कीमत 4.90 लाख से लेकर 5.06 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) तक जाती है.

    ये भी पढ़ें- PFRDA का नया रिकॉर्ड! सिर्फ 7 महीने के भीतर AUM में 1 लाख करोड़ की बढ़ोतरी, संपत्ति पहुंचीं ₹6 लाख करोड़ के पार

    डटसन redi-Go
    डटसन हैचबैक कार के T(O) 1.0 AMT वैरिएंट में कंपनी ने 1.0 लीटर की क्षमता के इंजन का इस्तेमाल किया है, जो 91 Nm का टॉर्क और 67 bhp की पावर जेनरेट करता है. इस कार में रिमोट कीलेस एंट्री, एयर कंडीशन, फ्रंट पावर विंडो और वॉयस रिकॉग्नाइजेशन जैसे फीचर्स दिए गए हैं. इसके अलावा इसमें 8 इंच का ट्चस्क्रिन इंफोटेंमेंट सिस्टम भी दिया गया है, जिसे एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले के साथ जोड़ा जा सकता है. ये कार 22 किलोमीटर प्रतिलीटर की माइलेज देती है, जिसकी कीमत 4.95 लाख रुपये (एक्स-शोरूम दिल्ली) है.
    Published by:Amrit Chandra
    First published: