लाइव टीवी

जानें क्या है गाड़ियों की बिक्री बढ़ाने के लिए मर्सिडीज का डिजिटल प्लान

भाषा
Updated: October 3, 2019, 2:34 PM IST
जानें क्या है गाड़ियों की बिक्री बढ़ाने के लिए मर्सिडीज का डिजिटल प्लान
मर्सिडीज बेंज

जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज (Mercedes-Benz) ने भारत में ग्राहकों के लिए डिजिटल सेवाएं और ई-कॉमर्स जैसी कई नई पहल शुरू की हैं

  • Share this:
पुणे: जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज (Mercedes-Benz) ने भारत में ग्राहकों के लिए डिजिटल सेवाएं और ई-कॉमर्स जैसी कई नई पहल शुरू की हैं. कंपनी को उम्मीद है कि स्थानीय बाजार में उसकी बिक्री का एक-चौथाई हिस्सा ऑनलाइन बुकिंग के जरिए पूरा होगा, क्योंकि ग्राहक अपनी खरीद में डिजिटल सर्च को ज्यादा तवज्जो दे रहे हैं. मर्सिडीज-बेंज इंडिया के प्रमुख मार्टिन श्वेन्क ने इन ग्राहक केंद्रित नई पहलों की घोषणा करते हुए कहा कि डिजिटल पहल का उद्देश्य कार खरीदने को ऑनलाइन खाना मांगने की तरह आसान बनाना है.

उन्होंने कहा, 'इन पहलों के साथ, हमें उम्मीद है कि 2025 तक हमारी बिक्री का 25 प्रतिशत हिस्सा ऑनलाइन बुकिंग से आएगा.' कंपनी ने भारत में नई और सेकंड हैंड (प्री-ओन्ड) कारों के साथ डिजिटल संपर्क बढ़ाने के लिए ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म शुरू करने की घोषणा की है. सेकेंड हैंड कारों के लिए ई-कॉमर्स समाधान मंगलवार को शुरू किया गया है और नई कारों के लिए ये सेवा एक जनवरी को पेश की जाएगी.

उन्होंने कहा कि मर्सिडीज-बेंज इंडिया सरकार की नई प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (FDI) नीति का स्वागत करती है. इसने कंपनी को अपनी ई-कॉमर्स पहल शुरू करने का फैसला लेने में मदद की. ये पहल नई कारों, सेकंड हैंड कारों और इनके संबद्ध सामानों की विस्तृत श्रृंखला के लिए है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए ऑटो से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 3, 2019, 2:34 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...