• Home
  • »
  • News
  • »
  • auto
  • »
  • लक्ज़री कार निर्माता कंपनी ने लॉन्च किया इलेक्ट्रिक स्कूटर, 130 किलोमीटर की मिलेगी ड्राइविंग रेंज

लक्ज़री कार निर्माता कंपनी ने लॉन्च किया इलेक्ट्रिक स्कूटर, 130 किलोमीटर की मिलेगी ड्राइविंग रेंज

BMW

इस स्कूटर में 8.9kWh का बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है, जो पर्मानेंट मैग्नेटिक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आता है. ये स्कूटर 20bhp की पावर जेनरेट करता है. ये स्कूटर सिर्फ 2.6 सेकेंड्स में 0 से 50 किमी की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दुनिया की मशहूर लक्ज़री वाहन निर्माता कंपनी BMW अपने पहले इलेक्ट्रिक स्कूटर को जल्द ही लॉन्च करने जा रही हैं. BMW ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बाकि कंपनी के स्कूटर के मुकाबले अलग डिज़ाइन और लुक दिया हैं. कंपनी के इस CE 04 इलेक्ट्रिक स्कूटर को Bavarian ऑटोमेकर ने तैयार किया हैं. कंपनी के इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को पहले भी कई बार स्पॉट किया जा चुका है. दिखने में इस स्कूटर का डिज़ाइन काफी हद तक डुकाटी स्पोर्ट 1000 Biposto के जैसा प्रतीत होता है.

    कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को बल्की स्केटबोर्ड जैसा डिजाइन दिया है. BMW के इस स्कूटर में शानदार बॉडीवर्क किया गया है. इस स्कूटर में इंटीग्रेटेड LED DRLs के साथ आने वाले V शेप के हेडलैम्प दिए गए हैं. आरामदायक राइड के लिए इस स्कूटर में मल्टी लेयर्ड फ्लोरबोर्ड और ऊंचे हैंडलबार दिए गए हैं. आरामदायक राइडिंग के लिए इसमें सिंगल पीस सीट का इस्तेमाल किया गया है, जो दो लोगों के लिए बैठे के लिए सुविधाजनक है.

    यह भी पढ़ें: Ayushmann Khurrana ने खरीदी 2.43 करोड़ रुपये की ये लग्जरी कार, जानकर आप भी हो जाएंगे फैन, देखें वीडियो

    कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को दो वैरिएंट्स में पेश किया है, जिसमे स्टैंडर्ड और Avantgrade वेरिएंट शामिल हैं. स्कूटर के मॉडिफिकेशन की बात करें तो, इसमें रिफ्लेक्टर्स, ब्रेक लाइट्स, टायर हगर, मिरर और रियर व्हील में मडगार्ड माउंटेड इंडिकेटर्स जैसे कई मॉडिफिकेशन्स किये गए हैं.

    फीचर्स
    फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने इस स्कूटर में 10.25 इंच का TFT कलर स्क्रीन दिया है, जो इन बिल्ट नेविगेशन और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ आता है. इसके साथ ही इसमें मल्टीपल राइडिंग मोड्स जिसमें ईको, रोड और रेन, LED लाइटिंग ब्लैक आउट एलॉय व्हील्स और ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम जैसे फीचर्स शामिल किये गए हैं.

    यह भी पढ़ें: आधी से भी कम कीमत में खरीदें Tata Safari और Hyundai Creta, यहां पढ़िए पूरी डिटेल्स

    स्पेसिफिकेशन्स
    कंपनी ने इस स्कूटर में 8.9kWh का बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है, जो पर्मानेंट मैग्नेटिक इलेक्ट्रिक मोटर के साथ आता है. ये स्कूटर 20bhp की पावर जेनरेट करता है. ये स्कूटर सिर्फ 2.6 सेकेंड्स में 0 से 50 किमी की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है. इस स्कूटर की बैटरी को फुल चार्ज होने में मात्र 4.2 घंटे का समय लगता है. वहीं फ़ास्ट चार्जिंग का इस्तेमाल करके इसे मात्र 45 मिनट में 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है. कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर सिंगल चार्ज में 130 किलोमीटर तक की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज